नेटवर्क नहीं रहने पर भी कर लेंगे कॉल जाने इस जबरदस्त फीचर के बारे में

Will make calls even if there is no network, know about this great feature

टेक्नोलॉजी की दुनिया दिन पर दिन आगे बढ़ती जा रही है और इसी क्रम में हम आज आपको बताएंगे कि, अगर आपके फोन में नेटवर्क नहीं भी है, तो भी आप कहीं भी आसानी से कॉल कर सकते हैं!

जी हाँ, स्मार्टफोन आपको कई तरह से सशक्त बनाता है और आपकी न केवल पर्सनल बल्कि प्रोफेशनल जरूरतों को भी यह जबरदस्त ढंग से पूरा करता है, लेकिन तब आपको दिक्कत हो जाती है जब आपके मोबाइल फोन में नेटवर्क नहीं रहता है।

ऐसे में आपकी जरूरी कॉल तक छूट सकती है, लेकिन अब आप परेशान ना हो, बल्कि आप अपने जिओ स्मार्ट फोन में जिओ वाईफाई कॉलिंग की मदद से आसानी से कॉल कर सकते हैं।

जी हां! बस आपके स्मार्ट फोन में वाई फाई कनेक्ट होने की जरूरत है। जिओ में पहले से ही स्मार्टफोन यूजर्स को बहुत सारी फैसिलिटी दी है और अब जिओ वाईफाई कॉलिंग भी आपको यहां पर इस प्रकार का फीचर देता है, जिसके माध्यम से आप कॉल कर सकते हैं।

अगर आप आईफोन यूजर हैं तो आप सबसे पहले सेटिंग में जाइए यहां पर आपको तमाम ऑप्शंस के बीच मोबाइल डाटा के ऑप्शन में जाना होगा। यहीं  पर आपको वाईफाई कॉलिंग का ऑप्शन नीचे की ओर नजर आएगा, इसे इनेबल करने के बाद आपको आसानी से कॉलिंग करने का ऑप्शन मिलेगा।

अगर एंड्रॉयड यूजर्स की बात करें तो स्मार्ट फोन के सेटिंग में जाकर वहां कनेक्शन के ऑप्शन पर वाईफाई कॉलिंग ऑप्शन को आपको ऑन करना पड़ेगा, जिसके बाद यह सर्विस इनेबल हो जाएगी।

अगर एयरटेल यूजर्स की बात करें तो वह भी इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि एयरटेल यूजर्स को यह सुविधा केवल एयरटेल फाइबर कनेक्शन पर ही दी जाती है, इसकी मदद से वह आगे कॉल कर सकते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।