ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या, हरियाणा के दो भाई गिरफ्तार

Indian student stabbed to death in Australia, two brothers from Haryana arrested

मेलबर्न/एजेंसी। मेलबर्न में एक साथी भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या करने के मामले में वांछित हरियाणा के करनाल के दो भाइयों को ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में गिरफ्तार किया गया है। करनाल की रहने वाली पीड़िता ऑस्ट्रेलिया में एमटेक की डिग्री हासिल कर रही थी। विक्टोरिया पुलिस के मानव वध जासूसों की तलाशी के बाद अभिजीत (26) और रॉबिन गार्टन (27) को मंगलवार सुबह गॉलबर्न में गिरफ्तार किया गया। विक्टोरिया जासूस स्थानीय गॉलबर्न अदालत में बुधवार को होने वाली अदालती सुनवाई के लिए गॉलबर्न गए। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, करनाल के बस्तारा गांव के निवासी भाइयों को विक्टोरिया वापस प्रत्यर्पित किए जाने की उम्मीद है। मेलबर्न के दक्षिण-पूर्व में एक ऑरमंड घर में 22 वर्षीय नवजीत संधू की मौत और 30 वर्षीय शरवन कुमार के घायल होने के बाद से दोनों भाई रविवार से भाग रहे थे।
मूल रूप से करनाल के गगसीना गांव के रहने वाले संधू की रविवार रात सीने में चाकू मारकर हत्या कर दी गई। करनाल निवासी उनके चाचा यशवीर के अनुसार, संधू पर उस समय चाकू से हमला किया गया जब उन्होंने किराए के कुछ मुद्दे पर भारतीय छात्रों के बीच लड़ाई में हस्तक्षेप करने की कोशिश की। वह नवंबर 2022 में अध्ययन वीजा पर ऑस्ट्रेलिया पहुंचे। वह मेलबर्न में एमटेक की डिग्री हासिल कर रहे थे।
भारत के एक साधारण किसान परिवार के प्रतिभाशाली और महत्वाकांक्षी युवक नवजीत सिंह संधू ने मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में एक लड़ाई में मध्यस्थता करने की कोशिश करते समय दुखद रूप से अपनी जान गंवा दी। नवजीत अपने परिवार के लिए बेहतर भविष्य सुनिश्चित करने की उम्मीद के साथ छात्र वीजा पर ऑस्ट्रेलिया आया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।