Asian Games 2023: सुतीर्था और अयहिका की जोड़ी ने रचा इतिहास, टेबल टेनिस में जीता कांस्य पदक

Sutirtha-Ayhika wins bronze medal in Table Tennis: एशियन गेम्स 2023 (Asian Games 2023) में सुतीर्था मुखर्जी और अयहिका मुखर्जी को टेबल टेनिस सेमीफाइनल में हार मिली है।

Sutirtha-Ayhika wins bronze medal in Table Tennis: चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स में भारत के नाम एक और सफलता लगी है। सुतीर्था मुखर्जी और अयहिका मुखर्जी की भारतीय जोड़ी ने टेबल टेनिस में डबल्स इवेंट में कांस्य पदक अपने नाम किया है। वे एशियन गेम्स के डबल्स इवेंट में भारत के लिए मेडल जीतने वाली पहली महिला जोड़ी बन गई है।

सुतीर्था मुखर्जी और अयहिका मुखर्जी की भारतीय जोड़ी सोमवार को हांग्जो में चल रहे एशियाई खेलों में महिला युगल टेबल टेनिस सेमीफाइनल में उत्तर कोरिया गणराज्य की चा सुयोंग और पाक सुगयोंग के खिलाफ उतरी थी। हालांकि दोनों को रोमांचक मैच में हार मिली लेकिन इसके बावजूद उन्होंने कांस्य पदक पर कब्जा जमा लिया।

रोमांचक रहा मैच

सुतिर्था और अयहिका ने सकारात्मक शुरुआत करते हुए पहला गेम 11-7 से जीत लिया, लेकिन उत्तर कोरियाई जोड़ी ने कड़ा संघर्ष करते हुए दमकार वापसी की। इस प्रकार 6 सेट पूरे होने तक दोनों ही टीमों के पास 3-3 प्वाइंट थे। हालांकि निर्णायक सेट में भारतीय जोड़ी 11-2 से पिछड़ गई और उसे हार का सामना करना पड़ा।

क्वार्टर फाइनल में चीन को दी थी मात

सेमीफाइनल की राह में, भारतीय जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में चीन की मेंग चेन और यिडी वांग को हराकर अपने देश के लिए पदक पक्का किया।इस जोड़ी ने प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में आगे बढ़ने के लिए चार गेम की प्रतियोगिता 11-5, 11-5, 5-11 और 11-9 से जीती। चीन की जोड़ी मौजूदा विश्व चैंपियन है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।