व्हाट्सअप के ये नए फीचर हैं कमाल के, पीआईपी मोड़ के अलावा एक साथ भेज सकेंगे 100 मीडिया फाइल

These new features of WhatsApp are amazing, apart from PiP mode, you will be able to send 100 media files simultaneously

आपको बता दें कि दुनिया के सबसे पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने  पिक्चर इन पिक्चर अर्थात वीआईपी मोड का नया फीचर जोड़ा है। यूं तो यह सिर्फ आईफोन यूजर्स के द्वारा इस्तेमाल हो सकेगा अर्थात अगर आप कोई दूसरा एप ब्राउजर कर रहे हैं या दूसरी सर्विस यूज कर रहे हैं तो भी आप वीडियो कॉल जारी रख सकते हैं।

यह एक बड़ा अपडेट माना जा रहा है, क्योंकि पहले के समय में अगर कोई व्हाट्सएप इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति वीडियो कॉल करता था और उसी दौरान वह दूसरे एप्लिकेशन का उपयोग करना चाहता था, तो पहले उसे अपनी कॉल कट करनी पड़ती थी और तब जाकर वह दूसरे एप्लीकेशन का प्रयोग कर पाता था, लेकिन पीआईपी सपोर्ट के साथ अब आईफोन यूजर्स कॉल के दौरान होम बटन को दबाकर दूसरे एप्लीकेशंस का इस्तेमाल कर सकते हैं और इस दौरान वीडियो कॉल छोटी विंडो में चलती रहेगी।

इसका सबसे बड़ा फायदा वीडियो कॉन्फ्रेंस को आसान बनाने में हो सकता है क्योंकि पीआईपी फीचर अकेले और ग्रुप वीडियो कॉल दोनों के लिए उपलब्ध कराई गई है। ऐसे में यूजर्स के लिए कई लोगों के साथ बातचीत करना वास्तव में आसान बन जाता है, खासकर जब बिजनेस की बात की जाए तो उनके लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करना और साथ में कोई अन्य काम करना यह एक बड़ी सुविधाजनक स्थिति होगी।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप का यह पिक्चर इन पिक्चर मॉड आईफोन में Siri और Apple के डू नॉट डिस्टर्ब मॉड के साथ भी आसानी से कार्य करता है। हालांकि यह आईफोन के लेटेस्ट वर्जन के साथ ही कार्य करता है और अगर आपके पास यह नहीं है तो आप एप स्टोर से डाउनलोड या अपडेट कर सकते हैं।

इसके अलावा भी अगर कुछ अपडेट की बात की जाए तो अब आईफोन के यूजर्स भी एंड्रॉयड यूजर्स की तरह कोई भी डॉक्यूमेंट कैप्शन के साथ भेज सकते हैं, अर्थात अगर कोई डॉक्यूमेंट आप व्हाट्सएप पर शेयर करना चाहते हैं और आप आईफोन यूजर है तो कंपनी ग्रुप के लिए बड़े सब्जेक्ट ऑफ डिस्क्रिप्शन लिखने का ऑप्शन दे रही है। आईफोन यूजर्स अब 30 की जगह 100 मीडिया फाइल्स आसानी से शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स व्हाट्सएप में अपना कस्टमाइज अवतार भी क्रिएट कर सकते हैं

जाहिर तौर पर इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म में सबसे आगे बने रहने के लिए व्हाट्सएप दिन पर दिन अपने नए फीचर्स अपडेट कर रहा है और यही वह कारण है कि मार्केट में उसे टक्कर देने के लिए अभी कोई भी दूसरी कंपनी हिम्मत नहीं जुटा पाई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।