12 साल से फरार इनामी बदमाश को मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिसवाले के साथ ही कर दिया था बड़ा 'खेल'

दौसा/राजस्थान। जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस ने 12 साल पुराने एक मामले में बड़ी सफलता हासिल की है। यहां पुलिस ने गुरुवार को 5 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार बदमाश 12 साल पहले पुलिस पर जानलेवा हमला कर अपने पेशी से लौट रहे अपने साथी को छुड़ाकर ले गया था। मामले में पुलिस ने 10 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस मामले के आखिरी आरोपी शौकत उर्फ बदन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। थाना प्रभारी गौरव प्रधान ने बताया कि 17 अप्रैल 2012 को रिजर्व पुलिस लाइन जयपुर के एएसआई बाबूलाल ने बालाजी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
इसमें उसने बताया कि चालानी गार्डों के साथ आरोपी जफरू मेव निवासी गुरूकसर थाना हथीन पलवल हरियाणा को जयपुर से मथुरा एडीजे कोर्ट में पेशी पर ले गए थे। इस दौरान आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद रोड़वेज बस द्वारा वापिस जयपुर लेकर जा रहे थे। ऐसे में शाम करीब 8 बजे बस बालाजी मोड़ पर पहुंची। जहां बस बालाजी मोड़ पर रुकी थी। इस दौरान आरोपी जफरू ने बाथरूम का बहाना बनाया।
ऐसे में उसे जैसे ही हम आरोपी को बाथरूम के लिए लेकर गए। वहां पहले से मौजूद गिरफ्तार आरोपी शौकत उर्फ बदन मेव सहित अन्य बदमाशों ने चालानी गार्डों के ऊपर लाठी और सरियों से हमला कर दिया। इसमें चालानी गार्डों के गंभीर चोट आई थी। साथ ही बदमाश जफरू को बदमाशों ने पुलिस से छुड़ाकर अपनी गाड़ी में बिठा लिया।
इस दौरान हथकड़ी और लोडेड सरकारी हथियार के साथ मौजूद हेड कांस्टेबल प्रह्लाद को भी बदमाशों ने गाड़ी में पटक लिया। ऐसे में आरोपी और हेड कांस्टेबल को छुड़ाने के लिए साथ में मौजूद पुलिस कर्मी बदमाशों की कार के पास पहुंचे, तो बदमाशों ने देशी कट्टे से पुलिस के उपर फायर कर दिया। इसके बाद बदमाश आरोपी को और हेड कांस्टेबल को सरकारी हथियार सहित मानपुर की तरफ लेकर भाग गए।
इस दौरान एएसआई बाबूलाल ने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों दी। वहीं बदमाशों को पकड़ने के लिए जिले में नाकाबंदी कराई गई। ऐसे में लोगों के सहयोग से पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान मंडावर थाने के हल्देना के पास बदमाशों की ओर से अपहरण किए गए हेड कांस्टेबल प्रह्लाद को मय सरकारी हथियार के बदमाशों के चुंगल से छुड़ाया। लेकिन बदमाश जफरू को पुलिस हिरासत से छुड़ाकर ले जाने में कामयाब हो गए।
थाना प्रभारी गौरव प्रधान ने बताया कि थाना पुलिस कई सालों से आरोपी की तलाश कर रही थी। लेकिन आरोपी के बारे में कोई ठोस इनपुट नहीं मिलने के कारण उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका। लेकिन गुरुवार को आरोपी शौकत उर्फ बदन निवासी पलवल हरियाणा को हरियाणा पलवल से गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं मामले के अन्य 10 आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।