चीन में बढ़ रहा अनोखा बिजनेस, असली नहीं मगर किराए पर लोग ले रहे प्रेमिका और पत्नी

Unique business growing in China, not real but people are taking girlfriend and wife on rent

बीजिंग,(एजेंसी)। चीन जो एक समय में सर्वाधिक जनसंख्या वाला देश हुआ करता था अब वहां की जनसंख्या लगातार घटती जा रही है। चीन में अब शादी को लेकर युवाओं का क्रेज काफी कम हुआ है। लंबे समय तक वन चाइल्ड पॉलिवी को लागू करने वाली चीन की कम्युनिस्ट सरकार ही अब जनता से अपील कर रही है कि लोग तीन बच्चे पैदा करें।

दरअसल इन दिनों चीन में शादी को लेकर युवाओं में काफी तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। चीन में अब सरकार का कहना है कि शादी शुदा जोड़ों को अब तीन बच्चे पैदा करने होंगे जिसके लिए युवा शादी करने से ही बचना चाह रहे है। एक तरफ जहां शादी करने के लिए युवाओं पर दबाव बढ़ रहा है, वहीं यहां ब्लाइंड डेट को फिक्स करने का भी चलन काफी देखने को मिल रहा है। इसी बीच चीन में एक नए और अनोखे तरह का बिजनेस भी काफी फल-फूल रहा है। यहां लोग किराए पर गर्लफ्रेंड और पत्नी लेकर जा रहे है।

इस संबंध में साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट में छपा है कि किरए पर गर्लफ्रेंड या पत्नी चाहिए तो चीन में इसके लिए कई वेबसाइट्स उपलब्ध है। इन साइट्स पर जाकर लोग रजिस्टर कर रहे है। इस वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर कराने पर युवाओं को किराए की गर्लफ्रेंड मिल रही है। वहीं ये क्रेज सिर्फ पुरुषों में नहीं है बल्कि युवतियां भी इन वेबसाइट पर रजिस्टर कर बॉयफ्रेंड की तलाश कर सकती है।

इन वेबसाइट के जरिए युवाओं के साथ समय बीताने वाली कई युवतियों को अलग अलग राशि का भुगतान किया जाता है। युवतियों को अलग अलग सर्विस के हिसाब से लगभग 1800 युआन तक का भुगतान किया जा सकता है। हर सर्विस के लिए युवतियों को अलग अलग राशि मिलती है जिसमें बात करना, ट्रैवल करना, फीस आदि शामिल होती है।

इन साइटों के जरिए ही युवा लड़कियों को अपनी नकली पत्नी बनाकर भी ले जाते है। नकली पत्नी बनाने के पीछे अधिकतर युवाओं का मकसद होता है कि वो शादी के दवाब से पीछा छुड़ा पाते है। इसके अलावा कई लोग मैरिज सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए भी इस तरह की साइटों की मदद लेते है, ताकि नकली पत्नी संग शादी कर सर्टिफिकेट असली में हासिल कर सके।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।