चलती गाड़ी में कार्डियक अरेस्ट से एआईजी प्रतिभा त्रिपाठी की मौत

AIG Pratibha Tripathi dies due to cardiac arrest in moving vehicle

भोपाल/मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश राज्य पुलिस सेवा (एसपीएस) की एक महिला अधिकारी की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। वे अपने हार्ट की जांच करवाकर इंदौर से वापस भोपाल लौट रही थीं, तभी रास्ते में ही उन्हें कार्डियक अरेस्ट आ गया। महिला पुलिस अधिकारी का नाम प्रतिभा त्रिपाठी है और वह राज्य पुलिस सेवा 2008 बैच की अधिकारी थीं। वर्तमान में वे मध्य प्रदेश पुलिस की मुख्यालय में महिला सेल में असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (एआईजी) के रूप में तैनात थीं।
पुलिस के अनुसार प्रतिभा का ससुराल इंदौर में है और उनके पति डॉक्टर शिशिर पंडित दिल्ली रहते हैं। प्रतिभा का इलाज इंदौर में ही चल रहा था। शनिवार-रविवार को छुट्टी की वजह से वह इंदौर गई थीं। वहां उन्होंने डॉक्टर से अपना इलाज करवाया था। सोमवार सुबह वे ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए इंदौर से भोपाल आ रही थीं। उनके साथ में उनके पति डॉक्टर सुशील पंडित और उनका 3 साल का बच्चा भी था। सोनकच्छ के पास अचानक प्रतिभा की तबियत बिगड़ गई। उन्हें कार्डियक अरेस्ट का दौरा पड़ा। यह देखकर उनके पति ने तत्काल पास के अस्पताल में पहुंचाया, लेकिन तब तक डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
बताया जा रहा है कि कोरोना की लहर के दौरान साल 2020 में प्रतिभा त्रिपाठी कोरोना से संक्रमित हुई थीं। उसके बाद से ही उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता था। उन्हें हार्ट संबंधी परेशानी रहती थी। कोरोना के समय ही उन्होंने बेटे को भी जन्म दिया था। इसके बाद भी लगातार मेडिकल लीव पर रहती थीं। बाद में डॉक्टरों की सलाह के बाद उन्होंने अक्टूबर 2023 में वापस नौकरी ज्वाइन की और महिला सेल में एआईजी के तौर पर जिम्मेदारी संभाली थी। पिछले दिनों उनका स्वास्थ्य फिर बिगड़ गया था। प्रतिभा के पति डॉक्टर सुशील पंडित ने बताया कि वह इंदौर की मूल निवासी हैं और अभी दिल्ली में रहते हैं। पत्नी की तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण इंदौर आए थे और पत्नी की जांच करवा रहे थे। वह साथ में सोमवार को अपनी पत्नी को लेकर भोपाल आ रहे थे। इसी दौरान रास्ते में ही उनकी जान चली गई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।