बरसाना के मंदिर में गुल्लक तोड़ने को लेकर चले लात-घूंसे, 3 को उठा ले गई पुलिस

Police kicked and punched for breaking piggy bank in Barsana temple, took away 3

 मथुरा,(उत्तर प्रदेश)। मथुरा में बरसाना स्थित प्रसिद्ध श्रीजी मंदिर में सोमवार रात करीब 12 बजे मंदिर के सह-रिसीवर और मंदिर सेवायत के बीच गुल्लक तोड़ने को लेकर विवाद हो गया। शोर गुल के साथ मंदिर में गाली गलौज करते हुए हाथापाई भी हुई। एसएचओ बरसाना प्रमोद पंवार ने मंगलवार को बताया कि दोनों पक्षों के तीन लोगों को थाने लाकर पूछताछ की जा रही। गुल्लक तोड़ी गई है या नहीं इसकी भी जांच की जा रही है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंदिर पर पुलिस बल तैनात किया गया है।
गौरतलब है कि श्रीजी (राधा रानी) मंदिर में अधिकार को लेकर काफी समय से विवाद चला आ रहा है और यह मामला कोर्ट में भी पहुंच चुका है। बताया गया है कि सोमवार रात श्रीजी में एक बार फिर जमकर लात-घूंसे चले। विवाद मंदिर के कार्यवाहक सह-रिसीवर रासबिहारी गोस्वामी और मंदिर के सेवायत भगवान दास गोस्वामी के बीच हुआ। आरोप है कि दोनों पक्ष मंदिर की गुल्लक को खोलने पर आमने-सामने आ गए और हाथापाई शुरू कर दी। दोनों के बीच जमकर लात घूंसे चले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सह रिसीवर रासबिहारी गोस्वामी, ध्रुवेश और श्रीधाम को हिरासत में ले लिया। इसके बाद मंदिर पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
मंदिर के सेवायत भगवान दास गोस्वामी का आरोप है कि सह रिसीवर रास बिहारी गोस्वामी अपने समर्थकों के साथ करीब 11 बजे मंदिर पहुंच गए और मंदिर की गुल्लक तोड़ी। इसका सेवायत भगवान दास गोस्वामी ने विरोध किया। इस पर दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हो गई। वहीं मंदिर के सह रिसीवर रास बिहारी गोस्वामी ने कहा कि उन्होंने गुल्लक आठ बजे खोलना शुरू कर दिया था। जब वह गुल्लक खोल रहे थे, तभी मंदिर के पुजारी आधे रुपये मांगने लगे। इसका जब विरोध किया तो सेवायतों ने मारपीट शुरू कर दी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।