शाहदरा के एमसीडी स्कूल में 5वीं क्लास की बच्ची से गैंगरेप, स्कूल अटेंडेंट सस्पेंड

Class 5 girl gangraped in Shahdara's MCD school, school attendant suspended

नई दिल्ली। एमसीडी शाहदरा साउथ जोन के स्कूल में पढ़ने वाली पांचवीं क्लास की स्टूडेंट के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। गैंगरेप में शामिल चार लोगों में एक स्कूल अटेंडेंट है। यह पूरी वारदात स्कूल की चारदीवारी के अंदर अंजाम दी गई। फिलहाल छात्रा को लेकर उसका परिवार अपने घर से किसी अज्ञात जगह पर चला गया है। घटना के बारे में पता चलते ही एमसीडी के सीनियर अधिकारियों और स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एमसीडी अधिकारियों ने स्कूल अटेंडेंट अजय कुमार (45) को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। निगम के डिप्टी कमिश्नर ने वारदात की पु्ष्टि की है। अधिकारियों का कहना है कि बाकी तीन आरोपी एमसीडी के कर्मचारी नहीं हैं। वहीं, इस मामले में दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसर बयान देने से बच रहे है। पुलिस फिलहाल पीड़ित छात्रा और उसके परिवारवालों से संपर्क साधने की कोशिश कर रही है।
इस घटना के बारे में अब तक सामने आए तथ्यों के मुताबिक 15 मार्च को जब बच्ची परीक्षा देने के लिए स्कूल नहीं पहुंची तो क्लास टीचर ने बच्ची के पैरंटस को फोन किया। बच्ची के पैरंटस ने बच्ची की तबीयत खराब होने का बहाना बना दिया, लेकिन कुछ देर बाद ही बच्ची के करीबी रिश्तेदार ने टीचर को फोन करके बच्ची के साथ हुई घटना की जानकारी दी और बताया कि इसी वजह से बच्ची परीक्षा देने के लिए स्कूल नहीं जा रही। बच्ची ने परिवारवालों ने बताया कि वारदात में चार लोग शामिल थे। इनमें से दो स्कूल का स्टाफ है, जबकि दो लोग बाहरी हैं।
15 मार्च को ही स्कूल प्रिंसिपल ने इसकी जानकारी सीनियर अधिकारियों को दे दी। सीनियर अधिकारियों ने स्टाफ को बच्ची के घर भेजा तो वहां ताला लगा मिला। इसके बाद निगम प्रशासन ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने की कोशिश की तो पुलिस ने बिना पीड़िता के एफआईआर दर्ज करने से इनकार कर दिया। लेकिन निगम के स्कूल इंस्पेक्टरों व कर्मचारियों के बयान दर्ज कर लिए हैं।

शाहदरा साउथ जोन की डिप्टी कमिश्नर वंदना राव ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले में तत्काल प्रभाव से स्कूल अटेंडेंट को सस्पेंड कर दिया गया है। उनका कहना है कि पीड़िता के परिवार से संपर्क कर उन्हें वापस बुलाने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेकर पीड़ित बच्ची को इंसाफ दिलाया जा सके। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि बाकी आरोपी एमसीडी के कर्मचारी नहीं हैं। इसलिए उनके खिलाफ पुलिस एक्शन लेगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।