अब फेसबुक और इंस्टाग्राम भी वसूलेगा अपने यूजर से ब्लू टिक के पैसा

Now Facebook and Instagram will also collect blue tick money from their users

ट्विटर द्वारा शुरू हुए ट्रेंड के बाद अब फेसबुक और इंस्टाग्राम भी इसकी राह पर चलने लगे है और अब ये प्लेटफॉर्म्स भी ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए पैसा वसूलेंगे। ऐसे में मेटा द्वारा यूजर प्रोफाइल पर अब ब्लू बैज ऑफर करने के लिए प्रीमियम वेरिफिकेशन सर्विस लॉन्च करने की घोषणा हो चुकी है जिसमे फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाट्सएप तीनों की मूल कंपनी मेटा ही है और वेब पर ब्लू बैज के लिए सब्सक्रिप्शन 11.99 डॉलर प्रति माह से शुरू होगा, वहीं, iOS प्लेटफॉर्म्स पर यह ऑफर 14.99 डॉलर प्रति माह होगा।

बता दें कि सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स एक गवर्नमेंट ITO के साथ अपनी प्रोफाइल वेरिफाइड कर सकेंगे और प्रोफाइल वेरिफिकेशन करने के बाद ही फेसबुक और इंस्टाग्राम का सब्सक्रिप्शन बंडल धोखाधड़ी से अतिरिक्त सुरक्षा भी प्रदान करेगा।

वैसे देखा जाए तो बीते कुछ दिनों से नई सब्सक्रिप्शन सर्विस की बात चल रही थी और ऐसे में मेटा ने अभी तक इस सर्विस के बारे में अतिरिक्त जानकारी जारी नहीं की है। लेकिन रिपोर्ट्स के चलते मेटा वेरिफाइड सिर्फ प्रोफाइल को वेरिफाई करने के लिए उपलब्ध है न ही पेज के लिए।

हालाँकि, दावे का समर्थन करने के लिए शनिवार को टेक पोर्टल द्वारा ट्विटर पर एक कथित पॉलिसी पेज का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया था जिसमे साफ़ लिखा था कि ‘आप अपनी प्रोफाइल के लिए वेरिफाइड बैज प्राप्त करने के लिए मेटा वेरिफाइड की मेम्बरशिप ले सकते हैं।

नोट: मेटा वेरिफाइड केवल प्रोफाइल वेरिफाइड करने के लिए उपलब्ध होगी, पेज नहीं।’

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।