फतेहपुर में अराजकतत्वों ने तोड़ीं दो मंदिरों की मूर्तियां, बजरंग दल और ग्रामीणों में आक्रोश

Anarchists broke statues of two temples in Fatehpur, anger among Bajrang Dal and villagers

फतेहपुर/उत्तर प्रदेश। फतेहपुर जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र में अराजकतत्वों ने बाग में बने दो मंदिरों की मूर्तियां तोड़ डाली हैं। ग्रामीध्णों और बजरंगदल ने इसकी निंदा की है। थाना क्षेत्र के नौगांव के उत्तर दिशा में करीब तीन सौ मीटर दूर स्थित बाग में बिंदा माता नाम से दुर्गा मां का मंदिर है। सोमवार की रात अज्ञात लोगों द्वारा मंदिर में स्थापित मां दुर्गा की मूर्ति खंडित कर दी गई। वहीं, अराजकतत्वों ने बगल में बने दूसरे मंदिर में स्थापित शिव और नंदी की प्रतिमाएं भी क्षतिग्रस्त कर दीं। बताते हैं कि ये मंदिर करीब साठ वर्ष पुराने हैं। गांव के दशरथ मौर्य ने मंदिरों का निर्माण कराया था।
मंगलवार को सुबह रोड किनारे मूर्तियों के कुछ अवशेष लोगों को पड़े मिले। इसकी गांव मे चर्चा हुई और बाग में भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने मंदिर के अंदर देखा, तो मूर्तियां टूटी पड़ी थीं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया। घटना को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है।
बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने घटना की निंदा की है। बजरंगदल के जिला संयोजक राहुल अग्निहोत्री ने पुलिस से जल्द से जल्द मूर्ति तोड़ने वालों की गिरफ्तारी की मांग की है। प्रभारी निरीक्षक राम केवल पटेल ने बताया कि मूर्ति तोड़ने के मामले जांच की जा रही है। जल्द ही अराजकतत्वों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।