सामूहिक दुष्कर्म का इनामी आरोपी बस कंडक्टर गिरफ्तार, चालक के साथ मिलकर महिला से किया था गैंगरेप

Bus conductor arrested, accused of gang rape with reward, had gang-raped a woman along with the driver

खंडवा/मध्य प्रदेश। मध्यप्रदेश की खंडवा जिला पुलिस को साल भर से फरार चल रहे गैंगरेप जैसी बड़ी घटना के इनामी आरोपी को पकड़ने में बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल, जिले की तीर्थनगरी ओंकारेश्वर में अपने माता-पिता के साथ नर्मदा परिक्रमा करने निकली एक महिला के साथ बस ड्राइवर और कंडक्टर ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी बस चालक को तो उसी समय गिरफ्तार भी कर लिया था, लेकिन दूसरा आरोपी कंडक्टर फरार था। करीब एक साल से फरारी काट रहे आरोपी कंडक्टर को पकड़ने में मांधता पुलिस को अब सफलता मिली है।
जानकारी के अनुसार घटना आठ जून 2023 की है, जब रतलाम निवासी एक पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह अपने माता-पिता व गांव के अन्य लोगों के साथ नर्मदा परिक्रमा के लिए बस से निकली थी। 20 मार्च 2023 को वे ओंकारेश्वर पहुंचे, यहां महिला अपने परिजन और गांव वालों के साथ बस से थोड़ी दूरी पर पुराना बस स्टैंड ओंकारेश्वर पर खाना खाकर सो रहे थे। रात के समय पीड़िता बस में रखा सामान लेने के लिए गई, तब बस चालक चरणसिंह पुत्र रघुवीर सिंह निवासी जावरा जिला रतलाम और कंडेक्टर जितू उर्फ जितेंद्र चंद्रवंशी निवासी ग्राम हसनपालिया थाना औद्योगिक क्षेत्र जावरा जिला रतलाम ने उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। बाद में, किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी ।
घटना की गम्भीरता को देखते हुए पीड़िता की रिपोर्ट पर थाना मांधाता पर धारा 376, 376 (2), 506 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। वहीं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन पर आरोपियों की तलाश करने पर चरणसिंह को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया था। हालांकि, इस दौरान दूसरा आरोपी जितू घटना दिनांक से ही फरार हो गया था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार रुपये का इनाम तक घोषित किया था। फरार जीतू की गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी अनोखसिंह सिन्दिया द्वारा एक टीम गठित की गई। उसी टीम ने आरोपी को आलोट जिला रतलाम से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया ।
खंडवा पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर फरार वारंटी को लेकर पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है । इन्हें ढूंढने के लिए विशेष टीम भी बनाई गई है। इसी को लेकर करीब एक साल से फरार ओंकारेश्वर में गैंगरेप के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस पर पांच हजार का इनाम भी घोषित था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।