कानपुर में पिता को मुखाग्नि देने से पहले गंगा में डूबा बेटा, शव की तलाश में जुटे गोताखोर

Son drowns in Ganga before burning his father in Kanpur, divers busy searching for dead body

कानपुर/उत्तर प्रदेश। यूपी के कानपुर से एक दर्दनाक घटना प्रकाश में आई है। सोमवार को 65 वर्षीय किसान की बीमारी से मौत हो गई थी। किसान के परिजन और ग्रामीण शव का अंतिम संस्कार करने के लिए घाट पहुंचे थे। मुखाग्नि देने से पहले किसान के बेटे ने सिर के बाल मुंडवाए। इसके बाद गंगा में स्नान करने गया था। इसी दौरान वह गहरे पानी में समा गया। इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश में जुटी है।
ककवन थाना क्षेत्र के मुनौवरपुर गांव रहने वाले सतीश सिंह (65) किसान थे। सोमवार सुबह सतीश सिंह की बीमारी की वजह से मौत हो गई। परिजन उनके शव को लेकर अरौल थाना क्षेत्र स्थित कोठी घाट पहुंचे थे। शव के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी। छोटे बेटे विनय (30) को पिता का अंतिम संस्कार करना था।
पिता को मुखाग्नि देने से पहले विनय ने बाल मुंडवाए और फिर गंगा में स्नान करने के लिए गया था। इसी दौरान विनय गंगा गहरे पानी में चला गया, और डूबने लगा। छोटे भाई को डूबता देख बड़े विजय और गांव के अंशुमन ने छलांग लगा। हालांकि विनय को बचाने की कोशिश में विजय और अंशुमन भी डूबने लगे। किसी तरह से ग्रामीणों ने दोनों को बाहर निकाल लिया, लेकिन विनय गंगा के गहरे पानी में डूब गया।
पिता के अंतिम संस्कार में बेटे की डूबने की खबर जब गांव पहुंची तो परिवार में कोहराम मच गया। एक साथ पिता-पुत्र की मौत से परिवार पूरी तरह से टूट गया। पूरे गांव में मातम छा गया। किसान की पत्नी ने पहले पति को खोया, इसके बाद उसी दिन बेटे को भी खो दिया। परिवार में दो मौत होने से परिवारिक सदस्यों की तबीयत बिगड़ गई। अरौल थाना प्रभारी अखिलेश कुमार पाल के मुताबिक जाल डलवाकर गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश की जा रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।