NZ Vs NED ODI World Cup 2023: नीदरलैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

भारत में खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में सोमवार को न्यूजीलैंड और नीदरलैंड के बीच मैच खेला जा रहा है। मैच का आयोजन हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में किया जा रहा है। मैच में टॉस जीतकर नीदरलैंड ने गेंदबाजी का फैसला किया है। मैच में केन विलियमसन नहीं खेल रहे हैं उनकी जगह टॉम लेथम कप्तानी कर रहे हैं। वहीं नीदरलैंड की कमान बास डी लीडे के हाथों में है।

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

नीदरलैंड्स (प्लेइंग इलेवन): विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ’डॉउड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, रूलोफ वैन डेर मेरवे, रयान क्लेन, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन

न्यूजीलैंड ने की टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत

कीवी टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में गत चैंपियन इंग्लैंड को नौ विकेट से हराकर अपने विश्व कप अभियान की लगभग सही शुरुआत की।सबसे पहले, कीवी गेंदबाजों ने इंग्लैंड की मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप को 282/9 तक सीमित करने के लिए नैदानिक ​​कार्य किया। इसके बाद रचिन रवींद्र और डेवोन कॉनवे ने शानदार शतक जमाए, जिससे न्यूजीलैंड ने 36.2 ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

इस बीच, नीदरलैंड्स पाकिस्तान से 81 रन से हार गया। हालांकि, उन्होंने विपक्ष के सामने अपना अच्छा प्रदर्शन किया। पहले गेंदबाजी करते हुए, डच टीम ने पाकिस्तान को 286 रनों पर ही रोक दिया। एक समय लग रहा था कि वे जीत जाएंगे लेकिन बल्लेबाजी में वो कमाल नहीं दिखा।

New Zealand vs Netherlands Head to Head: कौन किसपर भारी?

न्यूजीलैंड और नीदरलैंड एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में चार बार भिड़ चुके हैं, जिसमें कीवी टीम ने सभी चार मुकाबलों में जीत हासिल की है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।