ओलंपिक क्वालीफायर के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान होंगी सविता

Savita will be the captain of the Indian women's hockey team for the Olympic qualifiers.

अनुभवी गोलकीपर सविता पूनिया 13 से 19 जनवरी तक रांची में होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर में भारत की 18 सदस्यीय महिला हॉकी टीम की कप्तान होंगी जबकि वंदना कटारिया उपकप्तान रहेंगी। टूर्नामेंट की शीर्ष तीन टीमें पेरिस ओलंपिक 2024 के लिये क्वालीफाई करेंगी।
भारतीय महिला टीम की मुख्य कोच यानेके शॉपमैन ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ पेरिस ओलंपिक के हमारे सफर में एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। हमें अपेक्षाओं पर खरे उतरकर ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करना है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ काफी सोच विचार के बाद हमने संतुलित टीम चुनी है। सविता और वंदना अपने कैरियर में कई बार भारी दबाव में खेल चुके हैं। वे बतौर कप्तान और उपकप्तान दूसरों का मार्गदर्शन कर सकते हैं।’’
सविता ने हाल ही में एफआईएच वर्ष की सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का पुरस्कार जीता जबकि वंदना 300 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बनी। भारत को पूल बी में न्यूजीलैंड , इटली और अमेरिका के साथ रखा गया है जबकि जर्मनी, जापान, चिली और चेक गणराज्य ग्रुप ए में हैं। भारत 13 जनवरी को अमेरिका से पहला मैच खेलेगा। इसके बाद 14 जनवरी को न्यूजीलैंड और 16 जनवरी को इटली से खेलना है।

टीम :
गोलकीपर : सविता पूनिया (कप्तान), बिछू देवी खारीबाम
डिफेंडर : निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी , मोनिका
मिडफील्डर : निशा, वैष्णवी विट्ठल फाल्के, नेहा, नवनीत कौर, सलीमा टेटे, सोनिका, ज्योति, ब्यूटी डुंगडुंग
फॉरवर्ड : लालरेम्सियामी, संगीता कुमारी, दीपिका, वंदना कटारिया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।