बुलंदशहर में ऑनलाइन ठगी करने वाले 10 आरोपी गिरफ्तार, 42 मोबाइल और 33 सिम कार्ड बरामद

10 accused of online fraud arrested in Bulandshahr, 42 mobiles and 33 SIM cards recovered

बुलंदशहर/उत्तर प्रदेश। दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश में ऑनलाइन ठगी करने वाले बुलंदशहर साइबर क्राइम की टीम 10 आरोपियों को पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में 15-15 हजार इनाम के दो बदमाश भी शामिल है। उनके कब्जे से भारी मात्रा में मोबाइल और सिम बरामद किए हैं।
एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि पुलिस को एक व्यक्ति से सूचना मिली थी कि उनके बैंक अकाउंट से लगातार पैसे निकाले जा रहे हैं। पीड़ित ने अपना पासबुक अपडेट कराया तो मालूम पड़ा कि उसके खाते से 15 लाख रुपए निकल गए हैं। पीड़ित ने इसकी शिकायत साइबर थाने में दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की और दोषियों की तलाश में जुट गई। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
पकडे़ गए आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि वे एक बड़े गिरोह के रूप में काम करते हैं। ग्रुप बनाकर घटना को अंजाम देने की योजना तैयार करते हैं। कुछ आरोपी लोगों के डेटा चोरी करते हैं। कुछ केवाईसी का डेटा बेचते हैं। कुछ सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर काम करते हैं। फिर फर्जी तरीके से दस्तावेज हासिल कर मोबाइल नंबर बदलने का काम करते हैं। ताकि बैंक से जरूरी ओटीपी ग्राहक को ना जाकर गिरोह के पास पहुंचे और वे इससे लोगों को अपना शिकार आराम से बना सकें।
एसएसपी आलोक कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से 83 हजार रुपए, 42 मोबाइल फोन, 33 सिम, 12 चेकबुक, 20 पासबुक, 14 लूज चेक और एक कार बरामद हुई है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।