ग्रेटर नोएडा में प्लास्टिक के कूड़े के ढेर में अचानक लगी आग, दमकल की 5 गाड़ियों से आग पर पाया काबू

A sudden fire broke out in a pile of plastic garbage in Greater Noida, the fire was brought under control with the help of 5 fire engines.

गौतमबुद्ध नगर। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में प्लास्टिक के कूड़े के ढेर में भीषण आग लगने की खबर सामने आ रही है। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। इससे आसमान में काले बादल छा गए। इस समय आसपास लोगों को दमघोंटू हवा में सांस लेने की परेशानियों से भी सामना करना पड़ा। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड और स्थानीय पुलिस टीम मौके पर पहुंची और कर्मचारी आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। घटना बुधवार सुबह की है। हालांकि, इस आग में कोई जनहानि नहीं हुई है। समय रहते दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंचकर लगभग 5 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है।
जानकारी के मुताबिक, कोतवाली बादलपुर क्षेत्र में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की बंगले के पास स्थित प्लास्टिक का सामान बनाने वाली कंपनी के पीछे में आज सुबह करीब पौने 9 बजे के आसपास आग लग गई। कंपनी के पीछे पड़े स्क्रैप में लगी आग देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। इससे आसमान में काले धुएं का गुबार छा गया। वहां आसपास मौजूद लोगों ने इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस एवं दमकल विभाग की कई गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, इससे पहले इस भीषण आग में हजारों का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। दरअसल, होली की छुट्टी के चलते कंपनी बंद पड़ी थी। कंपनी के पीछे गोदाम में पड़े वेस्ट मटेरियल में आग लग गई।
गौतमबुद्ध नगर सीएफओ प्रदीप कुमार ने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्रान्तर्गत कंपनी के सामने कूड़े के ढेर में आज सुबह करीब 8:55 बजे फायर सर्विस यूनिट को आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही मौके पर पांच दमकल विभाग की गाड़ियों को रवाना किया। इसमें से एक गाड़ी गाजियाबाद से और 4 गाड़ियां गौतमबुद्ध नगर की है। पांच गाड़ियों की मदद से तुरंत आग को बुझा दिया गया है। इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है ना ही कोई फंसा है। आग एक क्रिएटिव इंडस्ट्रीज के पीछे प्लास्टिक के कूड़े का ढेर था उसमें लगी थी। उसमें थर्माकोल के दाने थे और एक बैग रखा हुआ था जिसमें आग लग गयी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।