फ्लिपकार्ट ने लॉच किया खुद का UPI, मार्केट में Paytm, Google, Amazon को देगा टक्कर

Flipkart launches its own UPI, will compete with Paytm, Google, Amazon in the market

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने एक्सिस बैंक के साथ मिलकर अपना यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस यानी UPI सर्विस लॉन्च किया है। फ्लिपकार्ट यूपीआई सर्विस शुरुआत में एंड्रोयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी और इसका इस्तेमाल ऑनलाइनल और ऑफलाइन पेमेंट के लिए किया जा सकता है।
वहीं अब ग्राहक अब सीधे फ्लिपकार्ट ऐप से बिलों का भुगतान और फंड ट्रॉसफर कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट यूपीआई अन्य पॉपुलर थर्ड-पार्टी यूपीआई ऐप्स जैसे Paytm, Phonepe, Google Pay और अमेजन पे से प्रतिस्पर्धा करेगा।
फ्लिपकार्ट इंडिया के मुख्य कॉर्पोरेट मामलों के अधिकारी रजनीश कुमार ने X पर फ्लिपकार्ट के अपने यूपीआई हैंडल के लॉन्च की घोषणा की। जैसा कि बताया गया है कि, कंपनी ने इस सर्विस के लिए एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी की है और ये वर्तमान में एंड्रॉयड यूजर्स तक सीमित है। ग्राहक फ्लिपकार्ट ऐल का इस्तेमाल करके अपने डिजिटल लेनदेन के लिए @fkaxis हैंडल से फ्लिकार्ट यूपीआई सर्विस के लिए रजिस्टर कर सकते हैं।
फ्लिपकार्ट यूपीआई सर्विस का इस्तेमाल किसी भी प्रोडक्ट या सर्विस के पेमेंट, रिचार्ज और बिल पेमेंट के लिए किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल QR कोड को स्कैन करके फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस के बाहर पेमेंट करने के लिए भी किया जा सकता है। इस यूपीआई का इस्तेमाल लेनदेन के लए सुपरकॉइन, कैशबैक और वाउचर सहित कई बेनिफिट्स दे रहा है। यूजर्स अपने पहले पांच स्कैन और पेमेंट ट्रांजेक्शन पर कम से कम 100 रुपये के भुगतान पर 10 सुपरकॉइन हासिल कर सकते हैं। इसी तरह, Walmart समर्थित ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के पहले ऑर्डर पर फ्लैट 25 रुपये के डिस्काउंट की पेशकश कर रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।