WhatsApp का ये बेहतरीन फीचर आपका काम करेगा आसान, आपके मनचाहे नंबर पर लगाएगा झट से कॉल

This great feature of WhatsApp will make your work easy, you will make a call to your desired number instantly.

हाल ही में WhatsApp एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जो iOS पर बीटा यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है। नए फेवरेट कॉन्टैक्ट फीचर को कॉलिंग एक्सपीरियंस को बेहतर और तेज बनाने के लिए लाया जा रहा है। नए फीचर को WhatsApp बीटा ट्रैकिंग वेबसाइट WABetaInfo द्वारा खेला गया है। ये यूजर्स को फेवरेट कॉन्टैक्ट सेट करने देगा, जो कॉल टैब के टॉप पर नजर आएगा। WhatsApp यूजर्स अपने फेवरेट कॉन्टैक्ट पर टैप करके उनके साथ वीडियो या वॉइस कॉल कर सकते हैं। इससे परिवार और दोस्तों को कॉल करना तेज और ज्यादा आसान हो गया है।
यूजर्स को कॉल टैब के टॉप पर फेवरेट कॉन्टैक्ट सेट करने की सुविधा देकर WhatsApp ये साफ कर रहा है कि अहम कॉन्टैक्ट कॉलिंग इंटरफेस के सामने और सबे आगे हों। वन टैप कॉलिंग कैपेसिटी ये साफ करती है कि फुल WhatsApp कॉलिंग एक्सपीरियंस बेहतर और सुविधाजनक हो जाए। ये सुरक्षित तौर पर मान सकते हैं कि यूजर्स किसी फेवरेट कॉन्टैक्ट पर टैप करने पर वॉयस या वीडियो कॉल में से चयन कर पाएंगे।
हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि यूजर्स इसमें पसंदीदा कॉन्टैक्ट कैसे सेट कर पाएंगे। लेकिन स्क्रीनशॉट के बैकग्राउंड में देख सकते हैं कि ये कॉल टैब से किया जा सकता है। ये मान लेना सही होगा कि यूजर्स किसी कॉन्टैक्ट को पसंदीदा कॉन्टैक्ट के तौर पर सेट करने के लिए उसे पर लंबे समय तक प्रेस का सकेंगे। एक बार जब कोई कॉन्टैक्ट फेवरेट में जुड़ जाता है तो ये कॉल टैब के टॉप पर नजर आएगा। यूजर्स उनके साथ कॉल शुरू करने के लिए बस टॉप पर पसंदीदा कॉन्टैक्ट पर टैप कर सकते हैं।
ये फीचर सभी यूजर्स के लिए लाइव नहीं है और इसलिए इस पर WhatsApp के ऑफिशियल स्टेटमेंट का इतंजार करना होगा। वहीं WhatsApp ने हाल ही में एंड्रॉइड पर बीटा यूजर्स के लिए कम्युनिटी में पिन किए गए इवेंट शुरू किए हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।