ODI WC 2023: बटलर ने चुने वर्ल्ड कप प्लेइंग 11 के टॉप 5 खिलाड़ी, रोहित शर्मा का किया चयन

Jos Buttler picks ODI World Cup 2023 top players: इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने वर्ल्ड कप प्लेइंग 11 के अपने टॉप खिलाड़ियों का चयन किया है।

Jos Buttler picks ODI World Cup 2023 top players: भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर 2023 को होने वाली है। इस मेगा इवेंट से पहले इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग 11 के अपने टॉप 5 खिलाड़ियों का चयन किया है।

जोस बटलर द्वारा चुने गए टॉप 5 खिलाड़ी

1. आदिल राशिद

बटलर द्वारा चुने गए पहले खिलाड़ी इंग्लैंड के फ्रंटलाइन लेग्गी आदिल राशिद हैं। अनुभवी स्पिनर ने इस साल अच्छा प्रदर्शन किया है, सात एकदिवसीय मैचों में 15 विकेट लिए हैं और मौजूदा चैंपियन बीच के ओवरों में स्पिनिंग डेक पर विकेट के लिए उन पर निर्भर रहेंगे।

2. क्विंटन डी कॉक

33 वर्षीय खिलाड़ी ने अगला नाम दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक का लिया, जो शोपीस इवेंट के बाद वनडे से संन्यास लेने के लिए तैयार हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस साल बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है और 10 मैचों में 34.30 की औसत से 343 रन बनाए हैं। हालाँकि, अगर प्रोटियाज़ को ट्रॉफी जीतनी है तो उन्हें शीर्ष पर उनसे और अधिक की आवश्यकता होगी।

3. रोहित शर्मा

बटलर ने इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को चुना, जिन्हें कई लोगों ने टूर्नामेंट में ढेर सारे रन बनाने के लिए चुना है। 2019 विश्व कप में 648 रन के साथ, वह सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और वनडे में अब तक उनका 2023 रन शानदार रहा है। 16 मैचों में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 50.62 की औसत से 658 रन बनाए हैं, जिसमें छह अर्द्धशतक और एक शतक शामिल है।

4. ग्लेन मेक्सवेल

बटलर ने अपनी सूची में ग्लेन मैक्सवेल को भी चुना, जिन्होंने सभी पहलुओं में गेम-चेंजर की प्रतिष्ठा अर्जित की है। 34 वर्षीय ने चोट से वापसी की और राजकोट में हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की श्रृंखला के अंतिम वनडे में चार विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को भारत पर जीत दिलाई।

5. एनरिज नॉर्टजे

बटलर अपनी सूची एनरिक नॉर्टजे के साथ पूरी की, जो इस साल अपना लगातार दूसरा विश्व कप मिस करेंगे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इस साल पांच वनडे मैचों में 29.25 की औसत से आठ विकेट लिए हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।