मिर्जापुर में घूस लेते हुए धरे गए लेखपाल का वीडियो वायरल, डीएम ने किया निलंबित

Video of Lekhpal caught taking bribe in Mirzapur went viral, DM suspended

मिर्जापुर,(उत्तर प्रदेश)। मिर्जापुर जिले के मड़िहान तहसील के लेखपाल का घुस लेते वीडियो वायरल हो गया। विवादित जमीन के मामले में शिकायत के निस्तारण को लेकर लेखपाल के ऊपर घुस लेने का आरोप लगा है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।जिलाधिकारी ने इस मामले की जांच एसडीएम मड़िहान को दी। एसडीएम की जांच रिपोर्ट आने के बाद लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है।

मिर्जापुर जिले के मड़िहान तहसील क्षेत्र के पटेहरा कलां निवासी लक्ष्मी नारायण दूबे की जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इसी विवाद को लेकर जांच करने के लिए पटेहरा के लेखपाल कुंवर प्रसाद पहुंचे हुए थे। जांच के लिए पहुंचे लेखपाल ने राजस्व अभिलेखों में जमीन को ठीक करने को लेकर व जमीन नापी के नाम पर पीड़ित से मोटी रकम मांगी, जहां 60 हजार रुपये भी लिए।

लेखपाल के द्वारा घुस लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो में लेखपाल पहले पैसे को मत्थे पर चढ़ाते है, फिर लबालब नोटों की गिनती करते है। इसको लेकर उन्होंने पहली बार 30 हजार और दूसरी बार 60 हजार रुपये भी लिए, लेकिन अभी भी धमकी दे रहे है। घुस लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया। पीड़ित ने इसको लेकर जिलाधिकारी के यहां शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के बाद जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने इस मामले की जांच एसडीएम मड़िहान को सौंपी। एसडीएम मड़िहान की जांच रिपोर्ट के बाद लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है।

एसडीएम मड़िहान अश्वनी कुमार सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता के द्वारा एक वीडियो वायरल किया गया था, जहां जिलाधिकारी के यहां शिकायत भी दर्ज कराया था। जांच में वीडियो का अवलोकन किया गया, जिसमें लेखपाल नोटों की गड्डी ले रहे हैं। इस मामले में प्रथम दृष्टया लेखपाल को दोषी पाये गए है। लेखपाल के इस कृत्य से तहसील की छवि धूमिल हो रही है। प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए आरोपी लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है। शासन की मंशा के विपरीत काम करने वाले व छवि खराब करने वाले सभी लोगों के विरुद्ध ठोस कार्रवाई की जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।