ट्रैवलिंग के लिए है बहुत किफायती, ₹500 से भी कम कीमत वाले यह पॉवर बैंक

Very economical for traveling, this power bank costing less than ₹ 500

आप अपने पावर बैंक के साथ कहीं भी यात्रा कर सकते हैं। यह काफी पोर्टेबल है। इस वस्तु का आकार कॉम्पैक्ट है। यह आसानी से पॉकेटेबल है। जब आस-पास बिजली न हो या जब आप कहीं जा रहे हों, तो पावर बैंक आपके फोन को चार्ज करने में आपकी मदद कर सकता है। इसके अलावा, एक पावर बैंक की बड़ी क्षमता कई फोन चार्ज को सक्षम बनाती है।

यदि आप यात्रा करना चाहते हैं तो आज के लेख में दी गई जानकारी काफी मददगार है। हर बार जब आप यात्रा करते हैं, तो कुछ चीजें बहुत महत्वपूर्ण हो जाती हैं । इन्हीं जरूरतों में से एक है पावरबैंक। आज हम आपको पावरबैंक की जानकारी प्रदान कर रहे हैं, जिसकी कीमत रु रु 500 से कम हैnऔर अमेज़न या फ्लिपकार्ट पर खरीदा जा सकता है।  जब हमारे फोन चार्ज नहीं होते हैं और आस-पास कोई चार्जिंग स्टेशन नहीं होता है, तो हमें एक पावर बैंक की आवश्यकता होती है।

पावर बैंक खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए?

पावर बैंक खरीदते समय आकार और क्षमता महत्वपूर्ण विचार हैं। क्षमता अधिक होने पर बेहतर होता है। अगर आपके पावरबैंक की क्षमता 10,000 एमएएच है, तो यह आपके फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी को डबल चार्ज कर सकता है। पावर बैंक में दोहरी चार्जिंग क्षमता होनी चाहिए ताकि यह एक साथ दो उपकरणों को चार्ज कर सके।

1. क्रोमा 12W फास्ट चार्ज 10000mAh लिथियम पॉलिमर पावर बैंक

इस पावर बैंक का स्वरूप आधुनिक है। इसका उत्पादन भारत में हुआ था। इसमें एक माइक्रोयूएसबी केबल शामिल है। वारंटी छह महीने के लिए है। यह 499 रुपये में उपलब्ध है, इसमें 10000 एमएएच क्षमता है। इसमें दो क्विक चार्जिंग इनपुट शामिल हैं। माइक्रो यूएसबी और टाइप-सी पोर्ट मौजूद हैं। इसके अलावा एलईडी चार्जिंग इंडिकेटर भी दिए गए हैं।

2. एंटरप्राइज पावर ग्लो राउंड एज मिनी पावर बैंक लूप के साथ

इसके कई रंग हैं। इसकी कीमत रु. 499. इसमें एक माइक्रो यूएसबी केबल शामिल है। इसकी बैटरी क्षमता 5600 एमएएच की है। इसमें एलईडी इंडिकेशन लाइटें लगाई गई हैं। इसके साथ आए तार से आप टाइप सी फोन भी चार्ज कर सकते हैं।

3. शाओमी मी पावर बैंक 3i

Xiaomi के इस पावर बैंक में 10000 एमएएच की बैटरी है जो आपके फोन को दो बार से ज्यादा पूरी तरह चार्ज करने की क्षमता रखती है। यह 251 ग्राम वजन का है और फास्ट चार्जिंग की सुविधा देता है। इसके अलावा, Xiaomi Mi Power Bank 3i में एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और एलईडी इंडिकेटर है। इसका उपयोग मोबाइल उपकरणों और टैबलेट को चार्ज करने के लिए भी किया जा सकता है। इस पावर बैंक की कीमत रु 899, और फ्लिपकार्ट वह जगह है जहाँ आप इसे खरीद सकते हैं।

4. रियलमी पावर बैंक 2

इस रियलमी पावर बैंक के साथ ओवरचार्ज प्रोटेक्शन शामिल है। यह पावर बैंक डुअल पोर्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और इसमें 10000 एमएएच की बैटरी शामिल है। रियलमी पावर बैंक 2 के लिए ब्लैक और येलो दो रंग विकल्प हैं। इस पावर बैंक में कनेक्टिविटी के लिए एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट और एक यूएसबी टाइप-सी कनेक्शन है। इस पावर बैंक में क्विक चार्जिंग और यूएसबी चार्जिंग क्षमताएं हैं। रियलमी पावर बैंक 2 छोटा और हल्का (216 ग्राम) है, इसलिए यह आपकी जेब में आसानी से आ जाता है। इसके अलावा, फ्लिपकार्ट, क्रोमा और अन्य रिटेल आउटलेट इस पावर बैंक को बेचते हैं, रु 999 लागत रुपये है।.

5. सिस्का पावर कोर 100

यह पावर बैंक सूची में सबसे सस्ता है। सिस्का का यह पावर बैंक 599 रुपये में उपलब्ध है, 10000mAh बैटरी वाला यह पावर बैंक दो चार्जिंग आउटलेट को सपोर्ट करता है। यह काले रंग में सूचीबद्ध है और यूएसबी 2.0 का समर्थन करता है। कई रिटेल प्रतिष्ठान और ई-कॉमर्स साइट Amazon भी इस पावर बैंक को बेचते हैं।

6. अर्बन पावर 10000

URBN Power 10000 बैंक अपने छोटे आकार के कारण बेहद पोर्टेबल है। इस पावर बैंक का लुक लग्जरी है और इसका वजन केवल 182 ग्राम है। 10000mAh की बैटरी और 12W की फास्ट चार्जिंग दोनों ही URBN पावर द्वारा समर्थित हैं। इस पावर बैंक के लिए चार रंग संभावनाएं हैं: नीला, चमकीला नीला, कीमो और बैंगनी। इस पावर बैंक में कनेक्टिविटी के लिए माइक्रो यूएसबी पोर्ट और यूएसबी टाइप-सी कनेक्शन दिया गया है। इसके अलावा, इसमें एक LED इंडिकेटर है। Amazon इस पावर बैंक को रु 999 में बेच रहा है।.

7. लैपगार्ड LG803

इस पावर बैंक में 20800mAh की विशाल क्षमता है। लैपगार्ड LG803 द्वारा एक साथ तीन उपकरणों को चार्ज किया जा सकता है। 4,500mAh बैटरी वाले स्मार्टफोन को इससे लगभग 4.5 बार चार्ज किया जा सकता है। इसमें एलईडी इंडिकेटर, क्विक चार्जिंग और ओवरचार्ज प्रोटेक्शन सहित कई विशेषताएं हैं। इस पावर बैंक में एक माइक्रो यूएसबी कनेक्टर शामिल है और इसका वजन 450 ग्राम है। अमेज़न लैपगार्ड LG803 को रु 999 में बेच रहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।