छेत्री को छह जून को विदाई देने के लिए स्टिमक को साल्ट लेक स्टेडियम खचाखच भरा रहने की उम्मीद

Stimac expects full crowd at Salt Lake Stadium to bid farewell to Chhetri on June 6

भुवनेश्वर। भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक को उम्मीद है कि पूरे देश से दर्शक छह जून को कुवैत के खिलाफ विश्व कप क्वालीफिकेशन मैच के दौरान कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में उमड़ेंगे जो करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री के करियर का विदाई मैच होगा। कुवैत के खिलाफ इस मैच से छेत्री के 19 साल के चमकदार अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत होगा जिसके दौरान वह 94 गोल कर भारत के शीर्ष गोल स्कोरर बने। वह अपने विदाई मैच के बाद 151 मैच से भारत के सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने वाले खिलाड़ी होंगे। कुवैत के खिलाफ मैच में जीत से भारत इतिहास में पहली बार विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में पहुंचने के लिए मजबूत स्थिति में होगा।
स्टिमक ने कहा, ‘‘इस मैच की अहमियत को देखते हुए जिसमें हम पहली बार तीसरे दौर के लिए क्वालीफाई करने से महज एक जीत दूर होंगे और यह सुनील छेत्री का विदाई मैच भी होगा तो हम उम्मीद करते हैं कि सॉल्ट लेक स्टेडियम खचाखच भरा होगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पूरा भरोसा है कि हमारे समर्थक देश के हर हिस्से से कोलकाता पहुंचेंगे और हमारे खिलाड़ियों को मैच जीतने में मदद करेंगे तथा सुनील को शुक्रिया और अलविदा कहेंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि यह काफी भावनात्मक पल होगा और उम्मीद करते हैं कि हम मैच खत्म हाने के बाद एकसाथ जश्न मनाने का तरीका ढूंढ लेंगे। ’’
टीम करीब दो हफ्तों से ट्रेनिंग शिविर में हैं और 29 मई को कोलकाता पहुंचेगी। मुख्य कोच ने कहा, ‘‘खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं। यह कई बार साबित हो चुका है कि लंबा शिविर हमेशा हमारे लिए मददगार रहा है। हम खेल के विभिन्न पहलुओं पर काम कर रहे हैं जिसमें रक्षात्मक और आक्रामक पहलू भी शामिल है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।