ODI World Cup 2023 AUS Vs SA: भारत की धरती पर ऑस्ट्रेलिया से कभी नहीं हारा साउथ अफ्रीका, आंकड़े हैं गवाह

वनडे क्रिकेट में अक्सर ऑस्ट्रलिया और साउथ अफ्रीका के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है। चाहे वो द्विपक्षीय सीरीज हो या फिर आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट। अब ये दोनों टीमें एक बार फिर से वनडे विश्व कप में आमने-सामने होने वाली है। जहां पिछला मैच जीतकर साउथ अफ्रीका के होसले बुलंद है तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना पहला मैच भारत से हारकर पहली जीत की तलाश में है। अक्सर वनडे क्रिकेट में साउथ अफ्रीका का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया पर भारी रहा है, लेकिन विश्व कप में कहानी थोड़ी बदल जाती है। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का साउथ अफ्रीका पर पलड़ा भारी है।

भारत की धरती पर अफ्रीका का पलड़ा भारी

वैसे तो विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का साउथ अफ्रीका पर पलड़ा हमेशा से भारी रहा है। विश्व कप में ये दोनों टीमें अभी तक 6 बार आमने-सामने हुई है, जिसमे 3 में ऑस्ट्रेलिया और 2 में साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की है। वहीं जब बात दोनों टीमों की भारत की धरती पर भिड़त की आती है तो यहां आंकड़े साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी कर देते है। भारत की धरती पर ये दोनों टीमें अभी तक तीन बार आमने-सामने हुई है और तीनों ही बार ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है।

विश्व कप में दोनों टीमों के आंकड़े

वनडे विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका का 6 बार भिड़ंत हुई है। जिसमें से तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया और 2 में साउथ अफ्रीका ने बाजी मारी है, जबकि एक मैच टाई रहा है। बात अगर ओवरऑल वनडे क्रिकेट की करें, तो यहां साउथ अफ्रीका का पलड़ा थोड़ा भारी है। वनडे क्रिकेट में ये दोनों टीमें 108 बार आमने-सामने हुई है। जिसमे से 54 मैचों में साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की है और ऑस्ट्रेलिया को 50 मैचों में जीत हासिल की है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।