इंटरपोल ने प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस का जवाब दिया, 196 देशों को अलर्ट किया गया

Interpol responds to Blue Corner Notice against Prajwal Revanna, 196 countries alerted

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन (इंटरपोल) ने सोमवार को जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ जारी ब्लू कॉर्नर नोटिस के संबंध में कर्नाटक की विशेष जांच टीम (एसआईटी) को जवाब दिया। अपनी प्रतिक्रिया में, इंटरपोल ने कहा कि सभी 196 सदस्य देशों को सतर्क कर दिया गया है कि अगर प्रज्वल रेवन्ना को उनके अधिकार क्षेत्र में किसी भी बंदरगाह पर देखा जाता है तो उसकी पहचान करें और रिपोर्ट करें। कर्नाटक सरकार ने अपने स्टाफ सदस्यों द्वारा यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ रविवार को ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया। किसी अपराध के बारे में किसी व्यक्ति की पहचान, स्थान या गतिविधियों के बारे में अपने सदस्य देशों से अतिरिक्त जानकारी एकत्र करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय पुलिस सहयोग निकाय द्वारा ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाता है।
नोटिस तब जारी किया गया जब 33 वर्षीय हासन सांसद ने कथित तौर पर जर्मनी के लिए उड़ान भरी, जिसके तुरंत बाद कर्नाटक राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने प्रज्वल के खिलाफ यौन आरोपों की जांच का आदेश देने के लिए सीएम को पत्र लिखा।
पिछले हफ्ते बेंगलुरु में पीपुल्स रिप्रेजेंटेटिव कोर्ट के जस्टिस संतोष गजानन भट्ट की बेंच ने भी प्रज्वल रेवन्ना की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। इससे पहले, उनके विधायक पिता और पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे, एचडी रेवन्ना को अपहरण से संबंधित सेक्स स्कैंडल मामले में कर्नाटक एसआईटी की हिरासत में भेज दिया गया था।
पुलिस ने कहा कि उसकी गिरफ्तारी तब हुई जब एसआईटी द्वारा उसे ढूंढने के लिए बचाव अभियान चलाने के बाद अपहृत पीड़िता को रेवन्ना के करीबी सहायक राजशेखर के हुनसूर तालुक के कालेनहल्ली स्थित फार्महाउस से बचाया गया था।
अपहरण का मामला रेवन्नस के घर पर लगभग पांच साल तक काम करने वाली महिला के बेटे ने दर्ज कराया था। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी मां को 29 अप्रैल को रेवन्ना के रिश्तेदार सतीश बबन्ना ने उनके घर से अपहरण कर लिया था।
कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामला स्पष्ट वीडियो क्लिप से संबंधित है जिसमें कथित तौर पर जद (एस) के संरक्षक और पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते 33 वर्षीय प्रज्वल शामिल थे, जो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। वे वीडियो हाल के दिनों में हसन में प्रसारित होने लगे, जिसके बाद राज्य सरकार ने सांसद के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।