पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी है, फारूक अब्दुल्ला की चेतावनी- भारत ने पाक पर नजर डाली तो एटम बम गिरेगा

Pakistan is not wearing bangles, Farooq Abdullah's warning - If India looks at Pakistan, atom bomb will fall

श्रीनगर/एजेंसी। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के एक काफिले पर घात लगाकर हमला किया। देश के एक वीर सपूत ने अपने प्राणों की आहूति दे दी। सुरक्षाबल आतंकवादियों को पकड़ने और उन्हें जहन्नुम पहुंचाने के लिए चप्पे चप्पे पर तैनात हैं। लेकिन देश के नेता 2024 के चुनावी माहौल में शाहदत पर सियासत चमकाने की कोशिश कर रहे हैं। सीमा पार से आतंकियों को भारत में आतंक फैलाने के लिए भेजा जाता है। पूंछ में आतंकी हमला होता है। घात लगाकर हमले को अंजाम दिया जाता है। आतंकी हमले में हमारे देश के वीर सपूत शहादत देते हैं। लेकिन इस बीच घाटी के नेता खून से लिखकर चेतावनी देने की बात कर रहे हैं। सियासत चमका रहे है। आतंकी हमले की टाइमिंग को लेकर सवाल उठा रहे हैं। एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी है।
जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने चेतावनी दी कि पाकिस्तान के पास परमाणु हथियार हैं जिनका इस्तेमाल भारत के खिलाफ किया जा सकता है। वरिष्ठ एनसी नेता पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भारत में विलय करने के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। अगर रक्षा मंत्री यह कह रहे हैं, तो आगे बढ़ें। हम रोकने वाले कौन होते हैं? लेकिन याद रखें, उन्होंने (पाकिस्तान) भी चूड़ियाँ नहीं पहनी हैं। उसके पास परमाणु बम हैं और दुर्भाग्य से वह परमाणु बम हम पर गिरेगा। इससे पहले अप्रैल में पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक रैली को संबोधित करते हुए, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विश्वास जताया था कि देश के चल रहे विकास को देखते हुए पीओके के लोग अंततः भारत का हिस्सा बनने की मांग करेंगे।
राजनाथ सिंह ने दर्शकों को आश्वस्त करते हुए कहा था कि चिंता मत करें। पीओके हमारा था, है और हमारा रहेगा। उन्होंने आगे कहा कि भारत की बढ़ती शक्ति, प्रतिष्ठा और आर्थिक प्रगति के कारण पीओके के लोग भारत में शामिल होना चाहेंगे। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कटक में एक संवाद सत्र के दौरान दोहराया कि पीओके भारत का अभिन्न अंग है, जैसा कि भारतीय संसद द्वारा पारित एक प्रस्ताव में कहा गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।