कर्नाटक में स्मोक बिस्कुट खाने से तड़पकर बच्चा हुआ बेहोश, देखें वीडियो

In Karnataka, a child became unconscious after eating smoke biscuits, the scene of the fair changed in a moment

कर्नाटक/एजेंसी। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक 7-8 साल के छोटे से बच्चे की ‘स्मोक बिस्कुट’ खाने के बाद जान पर बन आई। मामला सामने आने के बाद दुकान के मालिक का तरल नाइट्रोजन से बने बिस्कुट बेचने का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। यह वीडियो कर्नाटक के दावणगेरे का बताया जा रहा है।
दरअसल, बच्चा अपने मां-बाप के साथ मेला देखने गया था। मेले में बच्चे ने स्मोक बिस्कुट खाने की जिद की, जिसके बाद मां उसे स्मोक बिस्कुट दिलाने पर राजी हो गई। स्टॉल पर दुकानदार ने एक कागज के ग्लास में बच्चे को स्मोक बिस्कुट खाने को दिया। बच्चे ने जैसे ही स्मोक बिस्कुट खाया वह बुरी तरह से रोते हुए चिल्लाने लगा। हालांकि, वायरल वीडियो में बिस्कुट बेचने वाला दुकानदार भी नाबालिग दिखाई दे रहा है।
बेटे को खांसता और चिल्लाता देख मां घबराकर उसे संभालते हुए पिता को बुलाती है। घबराए हुए बच्चे के पिता और मां उसकी छाती पर सहलाते हुए ठीक करने की कोशिश करते हैं, लेकिन वह असफल हो जाते हैं। अंत में बच्चा दर्द में कराहते हुए बेहोश हो गया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो देखकर हर कोई एक बार को ठहर सा गया।
बता दें कि स्मोक बिस्कुट नाइट्रोजन से युक्त होता है। यह बिस्कुट बच्चे ने जैसे ही खाया उसका धुआं उसके मुंह, गले, खाने की नली और पेट में फैल गया, जिससे उसे काफी नुकसान पहुंचा। स्मोक बिस्कुट को तैयार करने में तरल नाइट्रोजन का इस्तेमाल किया जाता है। यह इंसानी स्वास्थ्य के लिए काफी खतरनाक माना जाता है। तरल नाइट्रोजन का इस्तेमाल मुख्य तौर से किसी भी चीज को ठंडा करने के लिए किया जाता है। इसका तापमान माइनस 196 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है। इसके साथ ही इसके कई सारे साइड इफेक्ट होते हैं, जिसमें स्किन एलर्जी, मुंह में जलन, पेट में दर्द शामिल है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।