वोटिंग के बीच बंगाल में सीबीआई की रेड, बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद और बम बरामद

CBI raid in Bengal amid voting, large number of arms, ammunition and bombs recovered

कोलकत्ता/एजेंसी। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम पर हमले के मामले में शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के संदेशकली में एक घर पर छापेमारी की है। अधिकारी तृणमूल कांग्रेस के आवास पर छापेमारी करने जा रहे थे। नेता शेख शाहजहाँ, जो इस समय सलाखों के पीछे है। 10 सदस्यीय सीबीआई टीम ने संदेशखाली के सरबेरिया इलाके में एक घर पर छापा मारा, जो स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता हफीजुल खान के रिश्तेदार का था। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय सुरक्षा बलों की सहायता से सीबीआई टीम ने हथियार और गोला-बारूद के साथ-साथ घर के अंदर रखे कई बम भी बरामद किए।
जांच अधिकारी एक गुप्त सूचना मिलने के बाद स्थान पर पहुंचे और विस्फोटकों का पता लगाने के लिए अपने साथ एक बम स्कैनिंग उपकरण भी लाए। छापेमारी फिलहाल जारी है। तृणमूल कांग्रेस के पूर्व कद्दावर नेता शेख शाहजहां को ईडी टीम पर हमले के मामले में 55 दिनों की फरारी के बाद 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी सिर्फ तीन दिन बाद हुई जब कलकत्ता उच्च न्यायालय ने उनके खिलाफ कार्रवाई में देरी के लिए राज्य पुलिस की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।
उनकी गिरफ्तारी के बाद, पश्चिम बंगाल पुलिस ने उनकी हिरासत सीबीआई को स्थानांतरित कर दी। शेख शाहजहां पर पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में कई महिलाओं ने यौन हिंसा और जमीन हड़पने का भी आरोप लगाया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।