पटना के एक होटल में लगी भीषण आग, अबतक 6 की मौत, कई घायल, इलाके में मचा हड़कंप

A massive fire broke out in a hotel in Patna, 6 dead so far, many injured, panic in the area.

पटना/बिहार। गुरुवार को पटना रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में आग लगने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र के गोलंबर के पास होटल में आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। पटना अग्निशमन के डीआइजी मृत्युंजय कुमार ने कहा कि अधिकारियों ने आग बुझा दी और सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के मुताबिक, अग्निशमन अधिकारियों और स्थानीय पुलिस ने होटल से कई लोगों को बचाया। अब तक कई लोगों को बचाया गया है और पीएमसीएच भेजा गया है।
मौके पर पहुंचीं होम गार्ड और फायर सर्विसेज की महानिदेशक शोभा ओहतकर ने संवाददाताओं से कहा, “हमने 16,000 से अधिक होटलों का फायर ऑडिट किया है और यह अभी भी चल रहा है। उन्हें फायर ऑडिट में विशिष्ट निर्देश दिए गए हैं। कुछ पालन ​​करें और अन्य लोग निर्देशों का पालन नहीं करते हैं.. यह लापरवाही के कारण है, ऐसा प्रतीत होता है कि सिलेंडर विस्फोट के कारण आग लगी।” उन्होंने कहा कि हमने आग पर काबू पा लिया है, जिसके बारे में सुबह 11 बजे के आसपास सूचना मिली थी।’ उचित जांच के माध्यम से सटीक कारण का पता लगाया जाएगा और उचित कार्रवाई की जाएगी।
स्थानीय लोगों के मुताबिक, आग गैस सिलेंडर ब्लास्ट की वजह से लगी और होटल में सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि होटल के पास सभी इमारतों का फायर ऑडिट किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। आग में झुलसने से चार लोगों की हालत गंभीर है।” अभी तक होटल से बचाव कर्मियों ने 25 से 30 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है। वहीं, कई लोग झुलसे हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।