100 रुपये के लिए कन्नौज को दंगे की आग में झोंकने का था प्लान, रामनवमी पर माहौल बिगाड़ने वाले गिरफ्ता

There was a plan to set Kannauj on fire for Rs 100, those who spoiled the atmosphere on Ram Navami arrested

कन्‍नौज/उत्तर प्रदेश। यूपी के कन्नौज जिले के सदर कोतवाली एरिया में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान माहौल बिगाड़ने की साजिश का पर्दाफाश हो गया है। एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि तीन आरोपितों ने अभय नाम के युवक को उकसाया था कि वह इमाम चौक पर धार्मिक महत्व वाले चबूतरे पर चढ़ जाए। इसके लिए अभय को 100 रुपये दिए जाएंगे। अभय झंडा लेकर चबूतरे पर चढ़ा, लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उसे भगा दिया। इसके बाद कन्नौज में कुछ घंटों के लिए माहौल तनावपूर्ण हो गया था।
सदर कोतवाली क्षेत्र में बीते बुधवार की रात रामनवमी की शोभायात्रा निकल रही थी। तभी अचानक रजियाना मोहल्ले में इमाम चौक के पास एक युवक हाथ में झंडा लेकर धार्मिक महत्व वाले चबूतरे पर चढ़ गया। वहां मौजूद लोगों ने युवक को तुरंत ही नीचे उतार दिया। पुलिस भी वहां मौजूद थी। शोभायात्रा में चल रहे लोग इससे नाराज हो गए और झंडे के अपमान का आरोप लगा यात्रा रोक धरना शुरू कर दिया। पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर हालात संभाले और शोभायात्रा संपन्न कराई।
तनाव और आरोप-प्रत्यारोप के बीच पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। वीडियो रेकॉर्डिंग में साफ दिख रहा था कि युवक अचानक चबूतरे पर चढ़ा और उसे कुछ लोगों ने उतारा। इसके बाद एफआईआर लिख जांच शुरू की गई। पुलिस ने दो दिनों में ही आरोपित अभय को पकड़ लिया। बकौल एसपी, अभय ने बताया कि उसके साथियों राहुल, विशाल और आशीष ने उसे 100 रुपये देने की बात कहकर चबूतरे पर चढ़ने को कहा था। अभय इसके लिए राजी हो गया। वह चबूतरे पर चढ़ा और कुछ ही पलों में नीचे उतर आया। नीचे उतरने के बाद झंडा एक साथी को सौंपा और वहां से चला गया। चारों आरोपित अभय, राहुल, विशाल और आशीष अलग-अलग हो गए थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।