आईपीएस अधिकारी अतुल वर्मा बने हिमाचल के नए डीजीपी, संभाला पदभार

IPS officer Atul Verma becomes the new DGP of Himachal, takes charge

शिमला/एजेंसी। हिमाचल प्रदेश सरकार ने आईपीएस अधिकारी डाॅ. अतुल वर्मा को हिमाचल प्रदेश पुलिस का नया महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया गया है। चुनाव आयोग की अनुमति के बाद बुधवार को प्रदेश सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी की। डॉ. वर्मा 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। पूर्व आईपीएस अधिकारी संजय कुंडू के डीजीपी रहते वह सीआईडी के प्रमुख रहे हैं। दोपहर बाद डाॅ. वर्मा ने पुलिस मुख्यालय पहुंचकर पुलिस महानिदेशक का पदभार संभाला।
इस दौरान अन्य वष्ठि अधिकारी भी मौजूद रहे। दो माह पूर्व ही प्रदेश सरकार ने उन्हें सीआईडी प्रमुख की जिम्मेवारी सौंपी थी। डॉ. वर्मा मूल रूप से झारखंड के रहने वाले हैं और केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के दौरान भी अहम पदों पर सेवाएं दे चुके हैं। राज्यसभा सीट के लिए हुए चुनाव के दौरान जब कांग्रेस के छह विधायकों ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी तो सरकार के खुफिया तंत्र पर कई सवाल उठे थे।
इसके बाद सरकार ने उन्हें सीआईडी प्रमुख का जिम्मा सौंपा था। संजय कुंडू के डीजीपी पद से सेवानिवृत्त होने से एक सप्ताह पहले प्रदेश सरकार ने चुनाव आयोग से नया डीजीपी नियुक्त करने की अनुमति मांगी थी। बाकायदा इसे लेकर तीन आईपीएस अधिकारियों का पैनल बनाया गया था। इनमें डॉ. वर्मा के अलावा 1989 बैच के आईपीएस डीजी (जेल) एसआर ओझा और केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चल रहे वर्ष 1990 बैच के श्याम भगत नेगी का नाम शामिल था। ये दोनों अधिकारी वरिष्ठता के लिहाज से डॉ. वर्मा से वरिष्ठ हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।