नारद स्टिंग मामले में पत्रकार को सीबीआई ने किया तलब

CBI summons journalist in Narada sting case

नई दिल्ली/एजेंसी। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में पूछताछ के लिए पत्रकार मैथ्यू सैमुअल को तलब किया है। सीबीआई सूत्रों का दावा है कि मैथ्यू को एक समन नोटिस दिया गया था, जिसमें उन्हें 4 अप्रैल, 2024 को सुबह लगभग 11 बजे कोलकाता में सीबीआई कार्यालय में अपने जांच अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। मैथ्यू ने कहा कि मैं अब तक की जांच के नतीजे से पूरी तरह निराश हूं। आरोपी व्यक्ति स्वतंत्र रूप से विभिन्न राजनीतिक दलों में शामिल हो रहे हैं, चाहे वह सत्तारूढ़ दल से हों या विपक्ष से। यह मेरे जैसे व्यक्तियों द्वारा किए गए प्रयासों और बलिदानों की प्रभावकारिता पर सवाल उठाता है।
सत्ताधारी सरकार पर निशाना साधते हुए मैथ्यू ने कहा कि मैं अब दृढ़ता से मानता हूं कि चुनाव के दौरान सम्मन केवल एक राजनीतिक नाटक है। मैं इस तरह की शरारती गतिविधियों में भाग लेने के लिए तैयार नहीं हूं। क्या आगे की जांच आवश्यक समझी जानी चाहिए, मैं अनुरोध करता हूं माननीय कोलकाता उच्च न्यायालय से निर्देश लिया जाए। मैं किसी भी राजनीतिक नाटक का हिस्सा नहीं बनना चाहता। मैथ्यू ने यह भी कहा कि चूंकि वह अब बेंगलुरु में हैं, इसलिए वह इतने कम समय में कोलकाता नहीं पहुंच पाएंगे। उन्होंने मांग की कि अगर सीबीआई उन्हें कोलकाता बुलाना चाहती है, तो बेहतर होगा कि वे उनकी यात्रा और होटल का खर्च वहन करें।
उन्होंने कहा कि हवाई टिकट और आवास व्यय के प्रावधान के बिना, मेरे लिए यात्रा करना संभव नहीं है। यह जरूरी है कि सीबीआई हवाई यात्रा और होटल व्यय प्रदान करे। विचाराधीन स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो पश्चिम बंगाल में 2016 में विधानसभा चुनाव से पहले जारी किया गया था, जहां तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं को मैथ्यू से कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए गुप्त कैमरे पर पकड़ा गया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।