फ्लेक्सिबल वर्क स्पेस प्रोवाइड वी वर्क कंपनी हो गई दिवालिया

जानकारी मिलते ही बाजार में मच गया हड़कंप, ट्रेडिंग भी हुई ठप

फ्लैक्सिबल वर्क स्पेस प्रोवाइड वी वर्क कंपनी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। वी वर्क कंपनी दिवालिया हो रही है। सी क ने दीवाल संरक्षण के चैप्टर 11 के तहत यह आवेदन किया है। किसी समय में 50 अरब डॉलर के करीब मूल्यांकन के साथ यह कंपनी बाजार में मौजूद थी लेकिन अब यह कंपनी दिवालिया हो गई है।
बता दें कि अमेरिकी मार्केट में वो के शेरों की ट्रेडिंग बंद हो चुकी है लेकिन कंपनी ने पुनर्गठन के बारे के संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। दीवाना आवेदन को लेकर कंपनी ने कहा है कि कुछ ऐसी गंतव्य पर प्लीज को रद्द करना चाहती हैं जो इसके लिए परिचालन महत्व के नहीं रह गए हैं। इस संबंध में कंपनी ने सोमवार को जानकारी दी है कि सभी प्रभावित सदस्यों को इसके बारे में अग्रिम नोटिस जारी कर दिया गया है। कंपनी का इस संबंध में कहना है कि न्यूयॉर्क एक्सचेंज में सूचीबद्ध भी वर्क अमेरिका और कनाडा के बाहर स्थित उसके केंद्र इस प्रक्रिया का हिस्सा नहीं होंगे।
सॉफ्ट बैंक समर्थित सी क लिंक का बाजार मूल्यांकन किसी समय में 47 अरब डॉलर पर था। वर्तमान वित्त वर्ष की बीती छहमाही के दौरान कंपनी को लगभग 70 करोड डॉलर का शुद्ध घाटा खेलना पड़ा है। फ्री वर्क इंडिया का स्वामित्व बेंगलुरु की रियल एस्टेट कंपनी एंबेसी ग्रुप के पास है। वी वर्क के दिवालिया होने के संबंध में कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि कंपनी के दिवालिया होने से भारतीय कारोबार पर उसका कोई असर नहीं पड़ेगा।
इस संबंध में कंपनी का कहना है कि कोरोना काल में कंपनी की परेशानियां अधिक बढ़ी है। आईपीओ लाकर कंपनी ने फंड जुटाने की कोशिश की थी मगर कोरोना के कारण कंपनी को बड़ा झटका लगा है। सभी तरह की कोशिशों के बाद भी 2021 में कंपनी को काफी कम वैल्युएशन मिला था। हालांकि कंपनी को अमेरिकी शेयर बाजार में लिस्ट किया गया था मगर कंपनी अधिक कमाल नहीं दिखा सकी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।