एचडीएफसी बैंक ने बनाया Anti-Hindu ऐड कैंपेन, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने लगा दी क्लास

प्राइवेट बैंक एचडीएफसी ने अपने एड कैंपेन में एक महिला को 'विजिल आंटी' बताया है। महिला के माथे पर बिंदी की जगह स्टॉप साइन जैसी बिंदी लगाई गई है। इस बिंदी की जगह स्टॉप साइन लगाए जाने के कारण यूजर्स एचडीएफसी बैंक का काफी विरोध कर रहे है। खासतौर से सोशल मीडिया पर इस कैंपेंन को नापसंद किया जा रहा है।

एचडीएफसी बैंक ने हाल ही में एक एड कैंपेन को लॉन्च किया है। एचडीएफसी का ये कैंपेन फाइनेंशियल फ्रॉड से यूजर्स को बचाने के लिए शुरू किया गया है। इस कैंपेन को शुरू करने के साथ ही बैंक यूजर्स के निशाने पर आ गया है। भला करने की जगह बैंक के कैंपेन ने ग्राहकों को नाराज कर दिया है। बैंक के इस कैंपेन की जमकर आलोचना की जा रही है।
बता दें कि प्राइवेट बैंक एचडीएफसी ने अपने एड कैंपेन में एक महिला को ‘विजिल आंटी’ बताया है। महिला के माथे पर बिंदी की जगह स्टॉप साइन जैसी बिंदी लगाई गई है। इस बिंदी की जगह स्टॉप साइन लगाए जाने के कारण यूजर्स एचडीएफसी बैंक का काफी विरोध कर रहे है। खासतौर से सोशल मीडिया पर इस कैंपेंन को नापसंद किया जा रहा है।

इस ऐड में कहा गया है कि विजिल आर्मी यानी सतर्क सेना में शामिल हों और लड़ाई करें। दरअसल ये ऐड कैंपेन फाइनेंशियल फ्रॉड को रोकने के लिए उद्देश्य से तैयार किया गया है। ऐड के जरिए बताया गया है कि फाइनेंशियल फ्रॉड (वित्तीय धोखाधड़ी) नया दुश्मन है जो कि पहले की अपेक्षा अधिक बड़ा और पेचीदा हैं। एचडीएफसी बैंक ने डोंट गेट स्कैम्ड एक पहल शुरू की है, जो ग्राहकों को नवीनतम व्यापक धोखाधड़ी से बचने के लिए जरुरी जानकारी देती है।
इस ऐड के आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है। कई यूजर्स ने इस ऐड कैंपेन को “हिंदू विरोधी” भी कहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर #antihinduhdfc भी ट्रेंड करने लगा है। हिंदू महिलाओं की बिंदी का मजाक उड़ाने के लिए बैंक की क्लास लगाई जा रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।