गाजियाबाद में टाटा स्टील के नेशनल बिजनेस हेड विनय त्यागी की हत्या, एक माह पहले हुआ था ट्रांसफर

Tata Steel's National Business Head Vinay Tyagi murdered in Ghaziabad, transferred a month ago

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित शालीमार गार्डन इलाके में टाटा स्टील के नेशनल बिजनेस हेड विनय त्यागी की लूट के बाद हत्या कर दी गई। उनके पिता ने इस मामले में थाने में केस दर्ज कराया है। शिकायत में उन्होंने बताया कि बेटा ऑफिस से राजेंद्र नगर मेट्रो स्टेशन पर रात साढ़े 8 बजे पहुंचा। इसके बाद पहली कॉल 11 बजे घर पर की। बेटे ने अपनी पत्नी को फोन कर बताया कि उसे लेने आ जाओ, उसके पास डेढ़ लाख रुपये कैश है। लेकिन, कुछ देर बाद फिर से कॉल कर आने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वे खुद ही आ रहे हैं। 11 बजकर 21 मिनट पर उनकी पत्नी ने मोबाइल पर कॉल किया और देर होने का कारण पूछा। विनय ने कहा कि 5 से 7 मिनट में घर पहुंच जाएंगे। उन्होंने अपनी लोकेशन भी शेयर की। ये उनकी आखिरी कॉल थी। सवाल उठ रहा है कि वह साढ़े 8 बजे से 11 बजे तक कहां रहे। बताया जा रहा है कि जब फोन पर बात की थी तो आवाज लड़खड़ा रही थी। बदमाशों ने उनके बेटे से मोबाइल और लैपटॉप के साथ ही कैश भी लूट लिया।शालीमार गार्डन में शुक्रवार देर रात टाटा स्टील के नेशनल बिजनेस हेड की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। उनका शव शनिवार तड़के एक नाले में मिला। पुलिस की 8 टीमें इस केस की जांच कर रही हैं। विनय त्यागी (42) दिल्ली में टाटा स्टील के ऑफिस में तैनात थे, जबकि उनका परिवार साहिबाबाद के राजेंद्र नगर सेक्टर-5 में रहता है। उनका एक महीने पहले ही कोलकाता से दिल्ली ट्रांसफर हुआ था। विनय त्यागी अमूमन मेट्रो से ही ऑफिस आना जाना करते थे। वह रात साढ़े 10 बजे तक आ जाया करते थे, लेकिन शनिवार तड़के 3 बजे खेतान पब्लिक स्कूल के मैदान के पास वह नाले में घायल मिले।
25 से 30 स्थानों पर सीसीटीवी फुटेज खंगाली
हत्या की वारदात का पता चलते ही पुलिस सुबह 7 बजे ही घटनास्थल पर पहुंच गई और छानबीन कर आसपास के लोगों से भी घटना के बारे में जानकारी की। सुबह वहां घूमने के लिए आने वाले लोगों से भी इस बारे में पूछताछ की। पुलिस ने राजेंद्रनगर मेट्रो स्टेशन से लेकर घटनास्थल व आसपास के क्षेत्र में लगे 25 से 30 स्थानों की सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ली है। कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की गई।
परिवार ने बताया कि विनय से उनकी पत्नी रुचि त्यागी की बात आखिरी बार रात 11 बजकर 21 मिनट पर हुई थी। पिता ने बताया कि उनके बेटे की हत्या सोची समझी साजिश के तहत की गई है। हत्या में एक से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं। बेटे द्वारा भेजी गई लोकेशन डिलीट होने पर परिवार के लोग परेशान हो गए थे। वहीं, पुलिस का कहना है कि घटनास्थल पर ज्यादा खून नहीं पाया गया, जिससे यह भी संभावना है कि चाकू से हमला कहीं और किया गया होगा और बाद में विनय त्यागी को यहां लाकर डाल दिया गया होगा।
घटनास्थल पर ही अगर हमला होता तो वहां खून के निशान पाए जाते। विनय लगभग 2 साल से कोलकाता में थे। बीते दिनों 17 अप्रैल को ही विनय का तबादला दिल्ली हुआ था। जब से उनका तबादला घर के पास हुआ था, वह काफी खुश थे। घर से आना-जाना और घर से ही लंच पैक कराकर ले जाते थे।
सर्विलांस पर लगाए मोबाइल फोन और लैपटॉप
डीसीपी निमिष पाटील ने बताया कि वारदात को लेकर कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। 8 टीमों का गठन किया गया है। विनय के मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रेस करने पर पता चला कि लोकेशन रात साढ़े 8 बजे के बाद से लगभग 11 बजे तक आसपास के क्षेत्र की ही आई है। उनके मोबाइल फोन व लैपटॉप को सर्विलांस के जरिए ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि, अभी तक पुलिस लैपटॉप व मोबाइल के बारे में कोई भी जानकारी मिलने से इनकार कर रही है।
विनय के पिता बिसंभर सिंह त्यागी ने बताया कि परिवार में उनके अलावा उनकी पत्नी संगीता त्यागी, विनय की पत्नी रुचि त्यागी, विनय के 2 बेटे अरमान त्यागी व ओम त्यागी, छोटा भाई वरुण त्यागी हैं। उन्होंने बताया कि विनय का कभी किसी से कोई विवाद भी नहीं होता था। बिसंबर सिंह त्यागी ने बताया कि वह केंद्र सरकार के लोधी रोड स्थित मौसम विभाग में मौसम वैज्ञानिक थे। हाल ही में वह रिटायर हुए हैं। विनय की पत्नी रुचि त्यागी गाजियाबाद के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जिला को-ऑर्डिनेटर के पद पर तैनात हैं। पिता ने बताया कि उनके बेटे ने कई कंपनियों को करोड़ों के घाटे से भी उबारा था। फिलहाल, जिस कंपनी में कार्यरत थे, वहां भी 125 करोड़ रुपये के घाटे की भरपाई कराई। इससे पहले वह बिरला, हल्दीराम, टाटा टेली और अन्य कंपनियों में अपनी सेवाएं दे चुके थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।