शहडोल में गाड़ी से एएसआई को कुचल कर उतारा मौत के घाट

बालू माफिया के दुस्साहस के बाद मोहन सरकार का ताबड़तोड़ एक्शन

शहडोल/मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश में खनिज माफिया के हौसले बुलंद हो गए हैं कि किसी की जान लेने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। प्रदेश में लगातार खनिज माफिया सरकारी कर्मचारियों को ट्रैक्टर या ट्रक से कुचलकर मार देने की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। शहडोल में पटवारी की हत्या के बाद अब एक एएसआई की हत्या खनिज माफिया ने कर दी है। बीती रात दिल दहला देने वाली घटना शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से सामने आई है। दरअसल, वारंटी अपराधी को पकड़ने के लिए गए पुलिसकर्मियों पर रेत का अवैध उत्खनन कर रहे माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचल दिया। इस घटना में एक एएसआई की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य पुलिसकर्मी मौका देख कर वहां से बच निकले। इस घटना के बाद पुलिस ने ट्रैक्टर चालक और रेत माफिया पिता-पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया जबकि इस घटना का मुख्य मास्टर माइंड फरार है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।
वारंटी को पकड़ने गए थे एएसआई
शहडोल जिले के ब्यौहारी थाने में पदस्थ एएसआई महेंद्र बागरी अपने साथी उप निरीक्षक गया प्रसाद कन्नौजी और कॉन्स्टेबल संजय द्विवेदी के साथ देर रात फरार वारंटी को पकड़ने के लिए गए थे। यहीं पर संमधिन नदी से रेत उत्खनन कर ले जा रहे ट्रैक्टर चालक राज रावत कोल को रोका। एएसआई महेंद्र बागरी ने रोका और पूछताछ कर ही रहे थे। तभी चालक ने तेज रफ्तार ट्रैक्टर से उनको कुचलते हुए निकल गया। इससे पुलिसकर्मी महेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान एएसआई गया प्रसाद कन्नौजे ने तत्काल ट्रैक्टर चालक को पकड़ लिया। इस पूरे मामले में ब्यौहारी पुलिस ने ट्रैक्टर चालक राज रावत कोल और रेत माफिया पुत्र आशुतोष सिंह पर केस दर्ज कर लिए है।
आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 379, 414, 34, 4/21 खान और खनिज अधिनियम 201, 47 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, रेत माफिया मास्टरमाइंड सुरेंद्र सिह फरार है जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। वहीं, ADG ने फरार आरोपी के खिलाफ 30 हजार के इनाम की घोषणा की है। इस घटना क्रम का मास्टर माइंड रेत माफिया सुरेंद्र सिह के खिलाफ पूर्व में अवैध रेत चोरी के कई मामले दर्ज है। शहडोल जिले में रेत उत्खनन की कार्यवाही करने गए अधिकरियों को ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने का यह कोई पहला मामला नही हैं। बल्कि पिछले वर्ष इसी तरह रेत का उत्खनन रोकने गए पटवारी पर रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या कर दी थी। वहीं, दो दिन पहले अवैध रेत की कार्यवाही कर रेत का ट्रैक्टर जप्त कर ले कर जा रहे खनिज विभाग के अमले के कब्जे से माफियाओं ने रेत की गाड़ी छुड़ाकर भाग गए थे। इनके खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ था।
एएसआई की कुचल कर हत्या करने के बाद आरोपियों के खिलाफ सरकार सख्त एक्शन ले रही है। आरोपियों के विरुद्ध हत्या का प्रकरण दर्ज। आरोपियों के ऊपर धारा 302, 379, 414 और 34 भादंसं में प्रकरण दर्ज हुआ है। मामले में ट्रैक्टर चालक विजय उर्फ़ राजरावत और आशुतोष सिंह को गिरफ्तार किया गया है। तीसरे आरोपी सुरेंद्र सिंह को पकड़ने के लिए पुलिस टीम रवाना हो गई है।
आरोपी पर 30 हजार का इनाम हुआ घोषित
शहडोल जौन एडीजीपी डीसी सागर ने बताया की ट्रैक्टर से कुचलकर एएसआई की हत्या करने वाले आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ट्रेक्टर मालिक रेत माफिया फरार है। उसकी गिरफ्तारी पर 30 हजार रु का इनाम घोषित किया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।