दिल्ली एनसीआर के करीब 60 स्कूलों को बम रखे होने की धमकी भरे ईमेल से मच गया हड़कंप

Around 60 schools in Delhi NCR were sent a bomb threat email that created panic.

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर के करीब 60 स्कूलों को बम रखे होने की धमकी भरे ईमेल से हड़कंप मच गया। पेरेंट्स को जैसे ही स्कूलों की तरफ से यह जानकारी भेजी गई तो पेरेंट्स खौफजदा होकर स्कूल पहुंचे। स्कूलों के बाहर सैकड़ों की संख्या में अभ‍िभावकों के पहुंचने से हड़कंप मच गया।पेरेंट्स ने कहा कि स्कूलों को जब सुबह ही ईमेल मिल गया था तो उन्हें हमें पहले ही मैसेज भेज देना चाहिए। पुलिस ने पेरेंट्स को कहा कि वो पैनिक न क्र‍िएट करें।
जिन स्कूलों को ये धमकी मिली, उनमें द्वारका का डीपीएस, मयूर विहार का मदर मैरी स्कूल और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल जैसे हाई प्रोफाइल स्कूल शामिल हैं।द्वारका के हाई प्रोफाइल डीपीएस स्कूल में बम रखे होने की धमकी दी गई। सुबह छह बजे दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गई, जिसके बाद दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। पूरे स्कूल की तलाशी की गई।
उधर, स्कूल की तरफ से बच्चे को वापस ले जाने के लिए मैसेज मिला, अभ‍िभावक हड़बड़ी में स्कूल पहुंच गए। एक अभ‍िभावक ने बताया कि हमें स्कूल से यह नहीं बताया गया था कि बच्चे को क्यों वापस भेज रहे हैं। लेकिन कई अभ‍िभावक जो मैसेज नहीं देख पाए, उनके बच्चे स्कूल पहुंच गए थे। दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बुधवार सुबह दिल्ली के कई स्कूलों को बम की धमकी भरे ईमेल किए गए। 60 से ज्यादा बॉम्ब कॉल्स स्कूलों से पुलिस और दमकल को मिले, इनमें 40 करीब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हैं। ईमेल के आईपी एड्रेस से लगता है कि ये ईमेल देश से बाहर से किया गया है। मामले में जांच जारी है।
सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगह ईमेल आए हैं। इस ईमेल में डेटलाइन नहीं है। एक ही ईमेल को कई जगह भेजा गया है। बता दें कि दिल्ली के स्कूलों को अक्सर इसी तरह धमकी भरे ईमेल किए जाते रहे हैं। फरवरी महीने में दिल्ली के आरकेपुरम स्थित डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल को इसी तरह का ईमेल किया गया था। साकेत के एमिटी स्कूल को भी फरवरी में इसी तरह का ईमेल किया गया था। इस ईमेल में स्कूल से पैसे भी मांगे गए थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।