700 करोड़ रुपये की हेरोइन के केस में एनआईए का एक्शन, दिल्ली के दरियागंज से गिफ्तार किया एक आरोपी

NIA action in heroin case worth Rs 700 crore, one accused arrested from Daryaganj, Delhi

नई दिल्ली। अप्रैल 2022 में अफगानिस्तान से अमृतसर अटारी बॉर्डर पर पकड़ी गई मुलेठी की खेप में छिपाकर लाई जा रही करीब 700 करोड़ रुपये की हेरोइन मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने दिल्ली के दरियागंज इलाके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसके ठिकानों पर एनआईए ने मंगलवार को तलाशी ली थी। इसके बाद मिले सबूत के आधार पर इसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में अब तक आठ आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।
एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अतहर सईद उर्फ चाचा है। यह ड्रग्स रैकेट के किंगपिन शाहिद अहमद के आदेशों पर भारत और विदेश के बीच ड्रग्स और उसकी कमाई को इधर से उधर करने के काम में अहम भूमिका निभाता था। यह हवाला के धंधे से भी जुड़ा था। एनआईए की टीम ने मंगलवार को दरियागंज में इसके ठिकानों पर छापेमारी की थी। यहां से कई अहम दस्तावेज टीम ने बरामद किए थे। जिसके आधार पर बाद में इसे पकड़ा गया। अभी तक की जांच में इसका रोल भारत और अफगानिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात में ड्रग्स की तस्करी और इसकी कमाई में मिल रहा है।
आरोपी अतहर उर्फ चाचा विदेशों में बैठे मुख्य आरोपियों तक इस कमाई को पहुंचा रहा था। एनआईए ने यह भी दावा किया है कि आरोपी ने इस मामले से जुड़े प्रमुख आरोपियों को भारत से विदेश भागने में मदद की थी। इसकी इसमें बड़ी भूमिका थी।
अप्रैल 2022 में कस्टम अधिकारियों ने अटारी इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट पर दो खेप में करीब 700 करोड़ रुपये की 102.784 किलो हेरोइन जब्त की थी। हेरोइन की इस खेप को मुलेठी की खेप में छिपाकर भारत लाया जा रहा था। जिसे मिले इनपुट पर पकड़ा गया था। इस मामले में अभी जांच चल रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।