गर्मी में तप रहे जिला अस्पताल फतेहपुर की ऊपरी मंजिल के वार्ड

The wards on the upper floor of the district hospital Fatehpur are scorching in the heat.

फतेहपुर/उत्तर प्रदेश। जिला अस्पताल के ऊपरी दोनों मंजिलों के वार्ड में भर्ती मरीज गर्मी में उबल रहे हैं। हाल यह है कि मरीज को गर्मी से राहत दिलाने के लिए तीमारदार हाथ से पंखा कर रहे हैं। महिला वार्ड में कुछ तीमारदारों ने अपने मरीज को गर्मी से निजात दिलाने के लिए निजी कूलर लगा दिया है। अस्पताल प्रशासन ने निचले तल के वार्ड में तीन-तीन कूलर लगा दिए हैं। नीचे का तल होने से यहां पहले से ठंडक है। कूलर के बाद भर्ती मरीजों को गर्मी से पूरी तरह निजात मिल गई है, लेकिन उसके ऊपर की दो मंजिल के वार्ड में अस्पताल प्रशासन कूलर लगाना भूल गया।
सूरज की धूप से ऊपरी मंजिल का वार्ड तप रहा है। छत के पंखे भी आग ही उगल रहे हैं। इन दोनों वार्डों में बेडों में मरीज फुल हैं। मरीजों के साथ तीमारदारों की संख्या होने से उमस और बढ़ रही है। इससे भर्ती मरीज बेड में पसीने से लथपथ हो जा रहा है। कुछ तीमारदार मरीज का दर्द देखकर हाथ से पंखा कर करके राहत दिलाने की कोशिश करते हैं, वहीं कुछ गर्मी से बेहाल होकर गैलरी या छांव का सहारा लेते हैं।
जिला अस्पताल के सीएमएस डाॅ़ पीके सिंह का कहना है कि अस्पताल के नीचे इमरजेंसी वार्ड में नए तीन कूलर लगवा दिए गए हैं। महिला वार्ड व जनरल वार्ड में जल्द ही मरीजों को ठंडी हवा के लिए कूलर की व्यवस्था की जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।