डीएसपी की पहल पर पुलिस परिवार ने मिलकर करवाई बेटी की शादी, सामने आया पुलिस का मानवीय चेहरा

On the initiative of DSP, the police family got their daughter married, the human face of the police came to the fore.

करौली/राजस्थान। जिला मुख्यालय करौली में पुलिस का एक अलग चेहरा सामने आया है। करौली डीएसपी अनुज शुभम की पहल पर पुलिस ने एक गरीब मजदूर की बेटी की शादी करवाकर एक सराहनीय कार्य किया है। वहीं पुलिस के इस कार्य के लिए करौलीवासी प्रशंसा करते नही थक रहे हैं। हालांकि डीएसपी पहले भी मासलपुर में एक चाय की दुकान संचालक की बेटी और फिर एक कुक की बेटी की शादी करवा चुके हैं। बेटी की शादी में मैरिज हॉल से लेकर खाने-पीने, कपड़ों, सोने-चांदी के आभूषण और घरेलू सामान देने तक का सारा इंतजाम पुलिस ने किया था। पूरी शादी में लगभग 4 लाख रुपए से अधिक खर्चा आया है। रविवार को स्टेडियम के पास स्थित एक मैरिज हॉल में देर शाम पुलिस परिवार ने बारात का स्वागत किया और महक की शादी करवाकर महक उर्फ मेघा को विदा किया।
डीएसपी अनुज शुभम के अनुसार गंगानगर जिले की सूरतगढ़ निवासी मजदूर परिवार की बेटी महक माता-पिता उनसे शादी में सहयोग के लिए मिले थे। महक की शादी करौली निवासी आमन का पुरा निवासी सोनू सैनी के साथ तय हुई थी लेकिन उसके माता-पिता की माली हालत बेटी की शादी करने लायक नहीं होने के कारण उन्होंने पुलिस परिवार के सहयोग से शादी करवाने का आश्वासन दिया।
इसके बाद डीएसपी शुभम की पहल पर पुलिस परिवार के सदस्यों एवं करौली शहर के समाजसेवियों के सहयोग से शादी की पूरी व्यवस्था कराई गई। शादी में मैरिज हॉल, कैटरिंग, 500 से अधिक लोगों के खाने की व्यवस्था, दुल्हन के कपड़े, गहने, वर-वधू के लिए उपहार की व्यवस्था पुलिस द्वारा की गई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।