महाराष्ट्र के गोंदिया में 12 साल की लड़की का गैंगरेप, वीडियो शूट और बेरहमी से हत्या

Gang rape, video shoot and brutal murder of 12 year old girl in Gondia, Maharashtra

गोंदिया/महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के गोंदिया में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक 12 साल की आदिवासी छात्रा लापता हो गई। बच्ची का एक हफ्ते बाद बुरी तरह से क्षत-विपक्षत शव मिला। पुलिस ने जांच शुरू की तो हिला देने वाली हैवानियत सामने आई। एक सप्ताह तक बच्ची को कैद में रखकर चार लड़कों ने गैंगरेप किया। आरोपी चारों लड़के भी नाबालिग हैं। सामने आया है कि उनमें से एक 17 साल के लड़के ने बच्ची के साथ दोस्ती की थी और उसे बाइक पर घुमाने के बहाने चुपचाप जंगली रास्ते से ले गया। उसे बंधक बनाया और अपने तीन अन्य दोस्तों से साथ उसके साथ दरिंदगी करता रहा। पुलिस ने चारों नाबालिग लड़कों को हिरासत में लिया है।
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने 19 अप्रैल को बच्ची का किडनैप किया। बारी-बारी से उसका यौन शोषण किया। उसे चुप कराने के लिए उसके सिर को एक चट्टान पर पटक दिया था।गोंदिया पुलिस ने शनिवार को लगभग 17 वर्षीय चार दोस्तों को हिरासत में लिया और आदिवासी लड़की की मौत के पीछे के रहस्य से पर्दा उठाया। लड़की का अर्धनग्न और क्षत-विक्षत शव 20 अप्रैल को धवलखेड़ी के जंगल में मिला था। यह स्थान उसके गांव गोथनपार से कम से कम दो किलोमीटर दूर है, जहां से वह एक दिन पहले लापता हुई थी।
गोंदिया पुलिस ने मामले को सुलझाने से पहले माओवादी प्रभावित गनुतोला इलाके के 150 संदिग्धों से पूछताछ की थी। जांच के दौरान एसपी निखिल पिंगले और एडिशनल एसपी नित्यानंद झा की देखरेख में कई टीमें यह देखकर हैरान रह गईं कि एक खास इलाके के युवाओं ने कई संदेश, पोस्ट, वीडियो और चैट डिलीट कर दिए थे। यहां तक कि सीनियर इंस्पेक्टर दिनेश लाबडे के नेतृत्व में स्थानीय क्राइम ब्रांच की टीम भी जांच में शामिल हो गई थी।
मोबाइल फोन संदेशों और युवाओं के डिलीट किए गए पोस्ट को स्कैन करके पुलिस ने संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित किया। संदेह है कि आरोपियों ने बच्ची के साथ रेप का वीडियो भी बनाया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कक्षा 6 की छात्रा की कुछ समय से अपने गांव के एक पुरुष मित्र के साथ दोस्ती थी। अपराधियों में से एक लड़के की छात्रा से उनके पड़ोस में हुई एक शादी समारोह में मुलाकात हुई थी।
लड़के ने लड़की को अपनी बाइक पर एक जगह पर साथ चलने के लिए कहा। वह उसके साथ सूनसान इलाके में गई। वहां लड़के के पुरुष मित्र उसका इंतजार कर रहे थे। चारों धवलखेड़ी जंगल में गए, जहां उन्होंने उसका यौन शोषण किया।
पुलिस ने कहा कि पहले नाबालिग पुरुष मित्र ने बच्ची के साथ शारीरिक संबंध बनाए, उसके बाद उसके अन्य दोस्तों ने उसके साथ जबरदस्ती की। माना जा रहा है कि गैंगरेप के दौरान नाबालिगों ने उसका वीडियो भी बनाया हो। जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘अपराधियों के मोबाइल फोन पर कई पोस्ट और वीडियो डिलीट पाए गए, जिन्हें अब साइबर फोरेंसिक के जरिए रिकवर किया जाएगा।’
पुलिस ने बताया कि जब लड़की ने अपने साथ हुई क्रूरता का विरोध करना शुरू किया तो अपराधी हिंसक हो गए। आरोपियों में से एक ने उसे पत्थर से मारा और नीचे धकेल दिया। वह पत्थर पर गिर गई और उसके सिर के पिछले हिस्से पर गंभीर चोट आई। शव के पास खून से सना हुआ पत्थर भी पुलिस को मिला था। पुलिस ने बताया कि हैरान कर देने वाली बात है कि गांववालों ने आरोपियों को बचाने की कोशिश की। जबकि उन्होंने बच्ची को उनमें से एक के साथ जाते हुए देखा था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।