जेब में 6 हजार लेकर अरबपति बीजेपी कैंडिडेट हेमा मालिनी को चुनौती दे रहे मथुरा के संत प्रवेशानंद पुरी

Saint Praveshanand Puri of Mathura is challenging billionaire BJP candidate Hema Malini with 6 thousand in his pocket.

मथुरा/उत्तर प्रदेश। लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही चुनावी रण में उतरने वाले नेता जीत दर्ज करने के लिए साम-दाम-दंड-भेद यानी किसी भी कीमत पर सांसद बनना चाहते है। चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद भी प्रत्याशी पानी की तरह पैसा बहाने से बाज नहीं आते हैं। जबकि चुनाव आयोग ने चुनाव लड़ने का पूरा खर्चा तय कर रखा है। चुनाव आयोग के मुताबिक लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार 95 लाख रुपए तक खर्च कर सकते हैं। वहीं क्या आप जानते हैं कि दूसरे चरण में कुछ ऐसे भी प्रत्याशी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं जिनके पास 10 हजार रुपए तक की कुल संपत्ति नहीं है। बता दें, मथुरा सीट पर इस बार सबसे अमीर महिला हेमा मालिनी के खिलाफ सबसे गरीब प्रवेशानंद पुरी ने ताल ठोक दिया है।मथुरा से हेमा
दरअसल 2024 के रण में उतरे कई उम्मीदवारों के पास बेतहाशा दौलत है। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों में कई ऐसे कैंडिडेट है जिनके पास करोड़ों, अरबो की संपत्ति है और उनके चुनाव प्रचार में जहां बड़े बड़े नेता-मंत्री जुटे हुए हैं। यूपी में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में 8 सीटों पर होने वाली वोटिंग में सबसे अमीर कैंडिडेट भारतीय जनता पार्टी से हैं। मथुरा सीट से चुनाव लड़ रही बीजेपी उम्मीदवार और अभिनेत्री हेमा मालिनी सबसे पैसे वाली उम्मीदवार है। हेमा मालिनी के पास 2 अरब 78 करोड़ 93 लाख 68 हजार 227 रुपए की कुल संपत्ति है।
वहीं बात करें यूपी की आठ सीटो पर होने वाले चुनाव में सबसे गरीब उम्मीदवार की तो वो भी मथुरा सीट से हेमा मालिनी के खिलाफ ताल ठोक रहा है। मथुरा सीट से चुनाव लड़ रहे प्रवेशानंद पुरी सबसे गरीब उम्मीदवार है। उनकी अगर कुल संपत्ति की बात करें तो उनके पास ₹6000 की कुल संपत्ति है। प्रवेशानंद निर्दलीय उम्मीदवार हैं और सबसे अमीर उम्मीदवार हेमा मालिनी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। प्रवेशानंद पुरी मथुरा के बल्देव पटलौनी के नगला मोहन में स्थित परम ज्ञान आश्रम के निवासी है। उनकी आय का स्रोत मंदिर सेवा है। 63 वर्षीय प्रवेशानन्द पुरी के पिता का नाम केशवानन्द पुरी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।