यूपी, उत्तराखंड और हरियाणा में दिल्ली पुलिस की रेड, चोर गैंग का पर्दाफाश

Delhi Police raid in UP, Uttarakhand and Haryana, thief gang busted

नई दिल्ली। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ और राजेंद्र नगर थाना की जॉइंट पुलिस टीम ने एक गैंग का पर्दाफाश किया है। उनके पास से 101 मोबाइल, टैबलेट, लैपटॉप और आई पैड बरामद हुए हैं। गैंग के चार आरोपियों को भी पुलिस ने उत्तर प्रदेश उत्तराखंड और हरियाणा में छापा मारकर गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान राहिल खान ,दीपक, अरमान और रहीदा के रूप में हुई है। यह सभी उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के रहने वाले हैं। इनकी गिरफ्तारी से सेंट्रल दिल्ली के राजेंद्र नगर थाना के पांच मामलों का अभी खुलासा किया गया है। बाकी और अभी छानबीन की जा रही है।
डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि राजेंद्र नगर थाना इलाके में पिछले दिनों सेंधमारी की अलग-अलग कई वारदात हुई थी। जिसमें लैपटॉप, मोबाइल इत्यादि सामान चोरी कर लिए गए थे। जांच में पुलिस को पता चला कि यह वारदात ओल्ड राजेंद्र नगर के अलग-अलग अपार्टमेंट में कमरे से हुई है। उन मामलों को सुलझाने के लिए स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर रोहित कुमार और एसएचओ राजेंद्र नगर की देखरेख में ज्वाइंट टीम ने मामले की छानबीन शुरू की थी। पुलिस ने कई सारे सीसीटीवी फुटेज चेक किया और अपने लोकल इनफॉर्मल की मदद लेनी शुरू की। चोरी का मोबाइल, लैपटॉप, टैब खरीदने वाले के बारे में भी पता लगाना शुरू किया।
इसी छानबीन के दौरान पुलिस को एक इनफार्मेशन मिली की एक शख्स इस तरह का सामान खरीदता है। जो हरिद्वार के रुड़की का रहने वाला है। तुरंत पुलिस की टीम रुड़की पहुंची और वहां से दीपक को हिरासत में लिया। जो लैपटॉप रिपेयरिंग का शॉप वहीं चलाता था। वहां से चोरी के आईपैड बरामद किए गए और जब उससे पूछताछ की गई तो उसके साथी राहिल खान को भी पकड़ा गया। वह भी रुड़की हरिद्वार का ही रहने वाला निकला। उसके पास से कई लैपटॉप और आईपैड बरामद किए गए।
जब इन दोनों से आगे की पूछताछ की गई तो इन्होंने बताया कि अरमान नाम के शख्स से लिया था। पता चला कि वह अपने भाई और दूसरे साथियों के साथ इस तरह की चोरी की वारदात को अंजाम देता है। फिर इनकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने गाजियाबाद में छापा मारकर अरमान को पकड़ा और वहां से दो टैब और पांच चोरी के मोबाइल बरामद किए। उससे जब आगे की पूछताछ की तो आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह चोरी का मोबाइल और लैपटॉप रहीदा और समीर को भी बेचता है। पुलिस टीम फिर हरियाणा के गुड़गांव पहुंची और वहां से रहीदा को उसके घर से पकड़ा। वहां से 84 मोबाइल बरामद किए गए। पुलिस टीम अभी विस्तृत छानबीन कर रही है। जिससे कि बरामद किए गए मोबाइल, लैपटॉप और टैब के बारे में पता लगाया जा सके।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।