केन्या में बाढ़ से कम से कम 13 लोगों की मौत, करीब 15,000 विस्थापित

At least 13 people killed, around 15,000 displaced due to floods in Kenya

केन्या/एजेंसी। केन्या के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी तथा करीब 15,000 लोग विस्थापित हो गए। मौसम विज्ञानियों ने जून तक और बारिश होने की आशंका जतायी है।
संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय ने केन्या रेड क्रॉस सोसायटी के हवाले से बृहस्पतिवार को बताया कि बारिश के कारण करीब 20,000 लोग प्रभावित हुए हैं। इसमें मार्च के मध्य से देशभर में भारी बारिश और अचानक आयी बाढ़ से विस्थापित तकरीबन 15,000 लोग शामिल हैं।
इस पूर्वी अफ्रीकी देश में बारिश के पिछले मौसम में बाढ़ के कारण हजारों लोगों की मौत हुई थी। केन्या रेड क्रॉस सोसायटी ने बताया कि बाढ़ के कारण पांच प्रमुख सड़कों का शेष हिस्सों से संपर्क टूट गया है जिसमें उत्तरी केन्या में गैरिसा रोड भी शामिल है जहां 51 यात्रियों को ले जा रही एक बस मंगलवार को बह गयी थी।
सभी यात्रियों को बचा लिया गया था। केन्या के आपदा प्रबंधन एजेंसी ने लामू, ताना रिवर और गैरिसा काउंटी के निवासियों को बाढ़ की चेतावनी जारी की है और उनसे सुरक्षित स्थानों पर जाने का अनुरोध किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार अप्रैल के अंत तक बारिश का मौसम अपने चरम पर पहुंचने की उम्मीद है और जून में बारिश कम होना शुरू होगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।