पंजाब में आप को दोहरा झटका: सांसद सुशील कुमार, विधायक शीतल अंगुराल बीजेपी में शामिल

Double blow to AAP in Punjab: MP Sushil Kumar, MLA Sheetal Angural join BJP

पंजाब/डेस्क। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के लिए दोहरा झटका लगा है। जालंधर से सांसद और जालंधर पश्चिम से विधायक शीतल अंगुराल बुधवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए। जालंधर से आप उम्मीदवार रिंकू के भाजपा में शामिल होने की चर्चा के बीच, आप नेताओं ने उन्हें बने रहने के लिए मनाने के लिए उनसे बात करने की कोशिश की। हालांकि, बातचीत सिरे नहीं चढ़ पाई। 2023 में हुए उपचुनाव में रिंकू जालंधर लोकसभा क्षेत्र से 58,691 वोटों के अंतर से लोकसभा के लिए चुने गए।
भाजपा ने लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू को अपने पाले में कर लिया, यह घोषणा करने के कुछ ही घंटों बाद कि वह पंजाब में बिना किसी गठबंधन सहयोगी के अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। बिट्टू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं, जिनकी 1995 में चंडीगढ़ में एक आत्मघाती बम विस्फोट में हत्या कर दी गई थी।
रिंकू ने पिछले साल जालंधर उपचुनाव में भारी अंतर से जीत हासिल की थी। वह निवर्तमान लोकसभा में आप के एकमात्र सदस्य हैं। आप ने जालंधर से सुशील रिंकू को ही दोबारा उम्मीदवार बनाया है। आप में शामिल होने से पहले वह कांग्रेस में भी रह चुके हैं। साल 2023 में कांग्रेस छोड़ने के अगले ही दिन उन्हें जालंधर संसदीय क्षेत्र से आप उम्मीदवार घोषित किया गया था। सूत्रों ने बताया कि रिंकू पार्टी में शामिल होने के बाद अब भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।