आजमगढ़ के मदरसे में 8 करोड़ का गबन,पूर्व प्रधानाचार्य समेत 6 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

Embezzlement of Rs 8 crore in Madrasa of Azamgarh, case registered against 6 people including former principal

आजमगढ़/उत्तर प्रदेश। मदरसों में गबन का मामला नहीं थम रहा है। आजमगढ़ में देवगांव कोतवाली क्षेत्र के जामिया फैज ए आम मदरसे के पूर्व प्रधानाचार्य हबीबुर्रहमान पर 8 करोड़ गबन का आरोप लगा है। मदरसे के सचिव ने संबंधित थाने पर शिकायत दर्ज कराई है कि मदरसा जामिया फैज़ ए आम की भूमि और भवन को दिखा कागज में हेराफेरी कर 8 करोड़ रुपए का गबन किया गया है। पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है।
बता दें कि आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत जामिया फैज ए आम मदरसे में प्रबंध समिति ने गबन के आरोपी पूर्व प्रधानाचार्य को हटाकर मदरसे में नए प्रधानाचार्य मिसबाहुद्दीन को नियुक्ति किया है। शिकायतकर्ता मदरसे के सचिव हामिद अली ने बताया कि अंबेडकरनगर जिला की रहने वाले हबीबुर्रहमान जहां पूर्व में भी इनके ऊपर फ्रॉड के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ था। हालांकि किन्हीं कारणों वह उसमें बरी हो गए थे। अब वह जामिया फैज ए आम मदरसे को हड़पना चाहते हैं। जहां वह मदरसा जामिया फैज़ ए आम की भूमि व भवन को दिखा कागज में हेरा फेरी कर 8 करोड़ रुपए का गबन किया है।
पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा अपराध सं. 563/23 धारा 419, 420, 467, 468, 471, 504, 506 और 380 आईपीसी के तहत 3 दिसंबर को दर्ज किया गया। इस मामले को लेकर मदरसे में प्रमुख रूप से प्रधानाचार्य रहा हबीबुर्रहमान सहित 6 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। जहां 8 करोड़ रुपए गबन का मामला बताया गया, जिसकी विवेचना थानाध्यक्ष देवगांव द्वारा की जा रही है। इस मामले में जांचोंप्रांत जो भी दोषी होगा उनकी गिरफ्तारी कर ऊपर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जायेगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।