अंधेरे में डूबा पाकिस्तान का कराची, 40 फीसदी से ज्यादा हिस्से में बत्ती गुल

Pakistan's Karachi immersed in darkness, more than 40 percent of the lights go off

कराची,(पाकिस्तान)। कराची के कई क्षेत्रों में तकनीकी खराबी के कारण सोमवार को बिजली गुल हो गई, जिससे हाई टेंशन (HT) ट्रांसमिशन केबल ट्रिप हो गई। एएनआई ने एआरवाई न्यूज के हवाले से बताया कि हाई टेंशन ट्रांसमिशन लाइन के ट्रिप होने के कारण कराची का लगभग 40 प्रतिशत हिस्सा पूरी तरह से अंधेरे में डूब गया। प्रभावित क्षेत्रों में नुमाइश चौरंगी, सद्दार, लाइन्स एरिया, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी (डीएचए), पंजाब कॉलोनी, गुलिस्तान-ए-जौहर, कोरंगी और अन्य शामिल हैं। हालांकि, शहर की बिजली आपूर्ति के लिए जिम्मेदार कंपनी के-इलेक्ट्रिक ने अभी तक स्थिति के संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

यह घटना पहली बार नहीं है जब कराची में बिजली गुल हुई है। जनवरी में, आवृत्ति में उतार-चढ़ाव के कारण राष्ट्रीय ग्रिड में एक गंभीर खराबी के कारण, कराची के नागरिकों को एक विस्तारित अवधि के लिए बिजली के बिना छोड़ दिया गया। फिलहाल, शहर की बिजली आपूर्ति के लिए जिम्मेदार कंपनी के-इलेक्ट्रिक ने कोई अपडेट नहीं दिया है। यह घटना पूरे पाकिस्तान में जनवरी में हुई एक गंभीर बिजली कटौती के बाद हुई, जिसने कराची के नागरिकों को भी बिजली के बिना छोड़ दिया। प्रभावित क्षेत्रों में उत्तरी नजीमाबाद, न्यू कराची, उत्तरी कराची, लियाकताबाद, क्लिफ्टन, कोरंगी, ओरंगी, गुलशन-ए-इकबाल, सद्दार, ओल्ड सिटी एरिया, लांधी, गुलिसन-ए-जौहर, मलीर, गुलशन-ए-हदीद, औद्योगिक क्षेत्र, पाक कॉलोनी, शाह फैसल कॉलोनी, मॉडल कॉलोनी, और अन्य साइट शामिल हैं।

के-इलेक्ट्रिक के एक प्रवक्ता इमरान राणा के अनुसार, राष्ट्रीय ग्रिड ने फ्रीक्वेंसी के नुकसान का अनुभव किया, जिसके परिणामस्वरूप कराची सहित पूरे पाकिस्तान के कई शहरों में बिजली चली गई। राणा ने जनता को आश्वस्त किया कि के-इलेक्ट्रिक का नेटवर्क सुरक्षित और संरक्षित है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उनकी टीमें सक्रिय रूप से स्थिति की निगरानी कर रही हैं और प्रभावित क्षेत्रों में बिजली बहाल करने के प्रयास कर रही हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।