लाखों रुपये के फ्लैट में रहने वाले बाल्टियों से ढो रहे पानी, ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में बुरा हाल

People living in flats worth lakhs of rupees are carrying water with buckets, bad condition in the society of Greater Noida.

ग्रेटर नोएडा। गर्मी के सीजन में विभिन्न सेक्टर और सोसायटियों में पानी की किल्लत बढ़ गई हैं। पानी की मांग बढ़ते ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से सप्लाई नहीं हो पा रही। सोसायटियों में लाखों रुपये का फ्लैट लेने वाले लोग टैंकर से पानी भरने के लिए कतार में लग रहे हैं। बाल्टी में पानी भरकर लिफ्ट से फ्लैट तक ले जा रहे हैं। ग्रेनो वेस्ट में गौड़ सिटी-2 स्थित बुलंद एलिवेट्स सोसायटी में पानी की सप्लाई नहीं हो रही। परिसर में रह रहे परिवार खुद के पैसे से टैंकर मंगवाकर बाल्टियों से पानी फ्लैट तक लेकर जाने को मजबूर हैं। यहां पानी का एक टैंकर दो हजार रुपये में आ रहा है। दो दिन में 7-8 टैंकर पानी आ चुका है। ग्रेनो के भी कई सेक्टरों में हर दिन पानी के कम प्रेशर की समस्या न हो रही है। आरोप है कि शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही। ग्रेनो प्राधिकरण में जल विभाग के अधिकारी शिकायत के बाद भी टैंकर भेजने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे।
गौड़ सिटी-2 स्थित बुलंद एलिवेट्स सोसायटी में पानी की समस्या बढ़ती जा रही है। निवासी अजीत चौधरी ने बताया कि परिसर में करीब 125 परिवारों को पजेशन मिला हैं। इस प्रॉजेक्ट का एनसीएलटी में केस चल रहा था। अब इसे आईआरपी देख रहे हैं। परिसर में सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं है। आरोप है कि पानी के लिए एक बोरिंग की गई है। इस पर आए दिन लोड अधिक होने से पानी की सप्लाई ठप हो जाती है। दो दिन से मोटर खराब होने से पानी सप्लाई बंद है। लोग पैसे इकट्ठे कर पानी का टैंकर मंगवा रहे हैं।
निवासियों का आरोप है कि 55-60 लाख रुपये देकर फ्लैट खरीदे हैं लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं मिला है। बिल्डर प्रबंधन भाग गया है, अब निवासी समस्या झेल रहे हैं। इन समस्या की ग्रेनो प्राधिकरण में लगातार शिकायत कर रहे हैं, लेकिन बकाया लेने के चक्कर में अधिकारी पानी के टैंकर तक की कोई व्यवस्था नहीं कर रहे हैं। पानी तक के लिए लाइन में लगना पड़ रहा हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।