मलेशिया में हवा में टकराए मिलिट्री हेलिकॉप्टर, 10 लोगों की मौत

Military helicopter collides in mid-air in Malaysia, 10 dead

मलेशिया। मलेशिया में एक बड़ा हेलीकॉप्टर हादसा हो गया है। मलेशिया में नेवी के दो हेलीकॉप्टरों की आसमान में टक्कर हो गई। हिसाब से में 10 लोगों की मौत हुई है। मलेशिया की रॉयल मलेशिया नेवी के सालाना कार्यक्रम की रिहर्सल के दौरान यह हादसा हुआ। हादसे में दोनों मिलिट्री हेलीकॉप्टर आसमान में ही आपस में टकरा गए।
मलेशिया की नवी की रिहर्सल मंगलवार को हो रही थी। ये रिहर्सल लुमुट के रॉयल मालिशियाई नेवी स्टेडियम में हो रही थी। एक्सीडेंट के बाद घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि एक हेलीकॉप्टर दूसरे हेलीकॉप्टर से जोरदार तरीके से टकराता है। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में 10 लोग सवार थे, जिनकी मौत हो गई है।
इस घटना में जिन दो हेलीकॉप्टर की टक्कर हुई है उसमें एम502-6 और एचओएम एम503-3 शामिल थे। इस कड़ी में पहला हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद स्टेडियम की सीढ़ियों पर गिरा था। वहीं दूसरा हेलीकॉप्टर स्विमिंग पूल में गिरा था। नौसेना के बयान के अनुसार मंगलवार को रॉयल मलेशिया नौसेना परेड की रिहर्सल चल रही थी। इतिहास के दौरान हेलीकॉप्टर हवा में टकरा गए।
इस हादसे में 10 लोगों की मौत हुई है। ये चॉपर सुबह 9.32 बजे पश्चिमी राज्य पेराक के लुमुट नौसैनिक अड्डे पर हवा में हो रही ट्रेनिंग के दौरान आपस में टकरा गए। बता दें कि इससे पहले भी मलेशिया में एक हेलीकॉप्टर बीते वर्ष इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान दुर्घटना का शिकार हुआ था। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोग बाल बाल बचे थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।