गुरुग्राम में रिटायर्ड फौजी की गोली मारकर हत्या, हमलावर की भी मौत

Retired soldier shot in Gurugram, then caught and killed the accused on the spot, both killed

गुरुग्राम। सेक्टर-37 थाना क्षेत्र के खांडसा गांव में रंजिश को लेकर एक युवक ने पूर्व फौजी पर उसके घर के बाहर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। पूर्व फौजी को तीन से चार गोलियां उसके सीने और पेट में लगीं। गोलियां लगने के बाद भी पूर्व फौजी ने आरोपित को पकड़कर गिरा लिया।
उन्होंने पास में पड़ीं ईंट से वार किया। इसी दौरान कुछ रिश्तेदारों ने भी आकर लोहे की रॉड से आरोपित के सिर पर हमला किया। सूत्रों के अनुसार, छीनाझपटी में एक गोली भी आरोपित के सिर में लगी। हमले में पूर्व फौजी और आरोपित दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार खांडसा गांव निवासी सुनील (55) उर्फ फौजी सेना से रिटायर थे। उनका अपना ट्रांसपोर्ट का बिजनेस है और वह खुद भी ट्रांसपोर्ट यूनियन के पदाधिकारी थे। वहीं, दिनेश (34) उर्फ टिम्मू पेशे से ड्राइवर था और आपराधिक पृष्ठभूमि से था।
बताया जाता है कि दोनों में काफी दिनों से किसी बात को लेकर रंजिश चल रही थी। सूत्रों के अनुसार, बुधवार दोपहर भी दिनेश किसी काम को लेकर सुनील के पास गया था। इस दौरान किसी बात पर सुनील ने दिनेश को थप्पड़ मार दिया था।
गुरुवार दोपहर सुनील खांडसा गांव स्थित अपने अहाते पर थे। इनका घर पीछे ही बना हुआ है। वह दोपहर साढ़े तीन बजे खाना खाने के लिए घर जा रहे थे, जैसे ही वह गेट से बाहर निकले, दिनेश स्कूटी से आ गया। उसने अवैध पिस्तौल से ताबड़तोड़ चार से पांच राउंड फायरिंग की। सुनील को तीन से चार गोलियां सीने और पेट में लगीं। इसके बाद भी वह डिगे नहीं, उन्होंने आरोपित दिनेश को पकड़ लिया और ईंट से वार किया।
इसी दौरान सुनील के करीबी रिश्तेदार सोहित ने दिनेश को लोहे की राड से मारा। आसपास के लोगों ने बताया कि छीनाझपटी में एक और गोली चली, जो दिनेश के सिर में लगी। हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की। दिनेश की मौके पर ही मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल सुनील को मेदांता अस्पताल ले जाया गया। यहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
घटना की जानकारी मिलने के बाद एसीपी मानेसर सुरेंद्र सिंह, एसीपी क्राइम वरुण दहिया, सेक्टर 37 थाना पुलिस टीम, क्राइम ब्रांच और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। पुलिस टीम ने पास में ही एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक की है। इसमें आरोपित ताबड़तोड़ गोलियां चलाता दिख रहा है। एफएसएल टीम ने भी मौके से चार खोल बरामद किए हैं। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को कब्जे में लिया है। सुनील के बेटे संजय की शिकायत पर थाना पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध हत्या व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार दिनेश आपराधिक प्रवृत्ति का था। उस पर अवैध हथियार रखने समेत तीन से चार मामले थाने में दर्ज थे। उसे अवैध हथियार रखने के आरोप में पकड़कर जेल भी भेजा गया था। फिलहाल पुलिस यह भी जानकारी जुटा रही है कि जिस अवैध पिस्तौल से दिनेश ने फायरिंग की, वह उसे किसने उपलब्ध कराई थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

शयद आपको भी ये अच्छा लगे
उत्तर छोड़ दें

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा।